CWC 2023: फाइनल में भारत से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में 3 विकेट से हराया

दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. आस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 213 रन के लक्ष्य को 47.2 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 16, 2023, 11:31 PM IST
  • सेमीफाइनल में फिर हारा दक्षिण अफ्रीका.
  • आस्ट्रेलिया ने तीन विकेट से हराया मैच.
CWC 2023: फाइनल में भारत से भिड़ेगा ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में 3 विकेट से हराया

कोलकाता. क्रिकेट वर्ल्ड कप में रविवार को फाइनल में भारत के साथ ऑस्ट्रेलिया की भिड़त होगी. आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को  विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.फाइनल मुकाबला अहमदाबाद में होगा.आस्ट्रेलिया ने जीत के लिए 213 रन के लक्ष्य को 47.2 ओवर में सात विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.

डेविड मिलर की शतकीय पारी ने अफ्रीको पहुंचाया 200 के पार
इससे पहले डेविड मिलर की दबाव भरी परिस्थितियों में खेली गयी 101 रन शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने जीत के लिए 213 रन का लक्ष्य दिया. शीर्ष क्रम के चार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (03), तेम्बा बावुमा (शून्य), रासी वान डर डुसेन (06) और ऐडन मार्कराम (10) 12 ओवर में पवेलियन पहुंच गये जिससे उसका स्कोर चार विकेट पर 24 रन था.

पर इसके बाद मिलर ने 116 गेंद में आठ चौके और पांच छक्के से छठा वनडे शतक जड़ दिया। यह दक्षिण अफ्रीका का विश्व कप नॉकआउट मैच में पहला शतक भी था. र्निंग पिच पर मिलर को कोई परेशानी नहीं हुई और वह एडम जम्पा की गेंदों पर हावी दिख रहे थे जिससे इस आस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने अपने सात ओवर में 55 रन लुटा दिये.

आस्ट्रेलिया की तरफ से हुई शानदार गेंदबाजी
आस्ट्रेलिया की तरफ से  मिचेल स्टार्क (10-1-34-3) और जोश हेजलवुड (8-3-12-2) ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाकर शुरूआती विकेट झटके.आस्ट्रेलिया ने गेंदबाजी ही नहीं बल्कि क्षेत्ररक्षण में भी कमाल दिखाया जिसमें मार्नस लाबुशेन और डेविड वार्नर ने रिंग के अंदर कम से कम 15-20 रन बचाये.

यह भी पढ़िएः गिल को विराट देते हैं प्रेरणा तो रोहित से मिलती है सीख, लेकिन इनका सामना करने में उन्हें होती है परेशानी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़