SRH को हरा MS Dhoni ने रचा इतिहास, IPL का ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 46वें मैच में जीत हासिल कर महेंद्र सिंह धोनी ने IPL के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. टूर्नामेंट का 46वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार की शाम 7 बजकर 30 मिनट से चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इसमें CSK ने SRH को 78 रनों से कड़ी शिकस्त दी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 29, 2024, 10:08 AM IST
  • प्वाइंट टेबल तीसरे नंबर पर आई CSK
  • धोनी ने जीता IPL में 150 वां मैच
SRH को हरा MS Dhoni ने रचा इतिहास, IPL का ये खास रिकॉर्ड किया अपने नाम

नई दिल्लीः CSK vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 46वें मैच में जीत हासिल कर महेंद्र सिंह धोनी ने IPL के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है. टूर्नामेंट का 46वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में रविवार की शाम 7 बजकर 30 मिनट से चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया. इसमें CSK ने SRH को 78 रनों से कड़ी शिकस्त दी. 

प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर आई CSK 
इस जीत के साथ एक तरफ जहां प्वाइंट टेबल में CSK ने लंबी छलांग लगाते हुए तीसरे नंबर पर कब्जा कर दिया है, तो वहीं दूसरी ओर टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने एक ऐसा कारनामा कर दिखाया है, जो आज तक IPL में कोई दूसरा खिलाड़ी नहीं कर पाया है. यहां तक कि विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इस रिकॉर्ड के पास नहीं पहुंच पाए हैं. 

धोनी ने जीता IPL में 150 वां मैच 
दरअसल, SRH के खिलाफ मिली लाजवाब जीत एमएस धोनी के IPL करियर का 150वीं जीत है और IPL में 150वें जीत का हिस्सा बनने वाले धोनी दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. अभी तक इस आंकड़े को रोहित शर्मा और विराट कोहली भी नहीं छू पाए हैं. एमएस धोनी CSK की ओर से 135 और राइजिंग पुणे सुपर जाइंट की ओर से 15 जीत का हिस्सा रहे हैं. IPL 2016 और 2017 में CSK की टीम बैन रही थी. लिहाजा धोनी राइजिंग पुणे सुपर जाइंट का हिस्सा बने थे. 

एमएस धोनी ने बनाए 5 रन 
बात अगर CSK vs SRH मुकाबले की करें, तो SRH ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने हैदराबाद को 20 ओवर में 213 रनों का लक्ष्य का दिया. इस दौरान चेन्नई की ओर से कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 98 रनों की धुआंधार पारी खेली. वहीं, 20वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए एमएस धोनी ने 2 गेंदों में एक चौके की मदद से 5 रन बनाए. 

आईपीएल में सर्वाधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी
एमएस धोनी- 150 जीत 
रवींद्र जडेजा- 133 जीत 
रोहित शर्मा- 133 जीत
दिनेश कार्तिक- 125 जीत 
सुरेश रैना- 125 जीत.

ये भी पढ़ेंः आलोचकों के लिए दिखा विराट का 'झुकेगा नहीं' वाला एटिट्यूड, बोले- सेल्फ रिस्पेक्ट के लिए...

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़