ICC ODI Ranking: बाबर आजम ने छीनी शुभमन गिल की बादशाहत, रैंकिंग में बड़ा उलटफेर

आईसीसी की ओर से जारी गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज शीर्ष स्‍थान बकररार हैं, जबकि बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन इस फॉर्मेट के नंबर वन ऑलराउंडर हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2023, 03:57 PM IST
  • जानिए क्या है लेटेस्ट रैंकिंग
  • रोहित शर्मा चौथे नंबर पर
ICC ODI Ranking: बाबर आजम ने छीनी शुभमन गिल की बादशाहत, रैंकिंग में बड़ा उलटफेर

ICC ODI Ranking, Babar Azam: पाकिस्तान के खिलाड़ी बाबर आजम अब वनडे के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने शुभमन गिल की बादशाहत छीन ली है. आईसीसी की ओर से जारी की गई ताजा वनडे बैटिंग रैंकिंग में भारत के शुभमन गिल को झटका लगा है. नई रैंकिंग में बाबर आजम फिर से वनडे के नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान के 824 अंक हैं जबकि 810 अंकों के साथ शुभमन दूसरे स्‍थान पर हैं. टी20I की ताजा बॉलिंग रैंकिंग में भी बड़ा बदलाव हुआ हैं और अफगानिस्‍तान के राशिद खान और भारत के रवि बिश्‍नोई को पछाड़कर इंग्‍लैंड के आदिल रशीद 

केशव महाराज नंबर वन गेंदबाज
आईसीसी की ओर से जारी गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज शीर्ष स्‍थान बकररार हैं, जबकि बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन इस फॉर्मेट के नंबर वन ऑलराउंडर हैं.वनडे की बॉलिंग रैंकिंग में भारत के मोहम्‍मद सिराज तीसरे स्‍थान पर हैं.टी20I की आईसीसी बैटिंग रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव 110 अंकों की बड़ी बढ़त के साथ पहले क्रम पर बरकरार हैं.सूर्या के 887 और दूसरे स्‍थान पर मौजूद पाकिस्‍तान के मो. रिजवान के 787 अंक हैं. टी20 फॉर्मेट में भी शाकिब 271 अंकों के साथ नंबर वन ऑलराउंडर हैं.

न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन आईसीसी की टेस्‍ट बैटिंग रैंकिंग में नंबर वन पर बने हुए हैं जबकि भारत के आर अश्विन ने बॉलिंग में अपनी टॉप पोजीशन बरकरार रखी हैं. टेस्‍ट की ऑलराउंडर रैंकिंग में भारत के रवींद्र जडेजा 455 अंकों के साथ पहले और अश्विन 370 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर हैं.टेस्‍ट बॉलिंग रैंकिंग में जडेजा चौथे स्‍थान पर हैं.

ये हैं वनडे के टॉप बल्लेबाज
आईसीसी की ओर से जारी की गई बल्लेबाजों की रैंकिंग में बाबर आजम टॉप पर हैं, जबकि दूसरे नंबर पर शुभमन गिल आते हैं और उसके बाद तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर रोहित शर्मा और पांचवें नंबर पर डेविड वॉर्नर का नाम आता है.गेंदबाजों में केशव महाराज टॉप पर हैं और दूसरे पायदान पर जोश हेजलवुड इसके बाद मोहम्‍मद सिराज, एडम जंपा और जसप्रीत बुमराह का नाम आता है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़