IND vs ENG: इंग्लैंड के गेंदबाजों को यशस्वी ने कर दिया असहज, अक्षर ने जमकर की प्रशंसा

अक्षर ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यशस्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे हमने उसका आनंद लिया और उन्होंने पहले ओवर से ही स्पिनरों को निशाना बनाया. शुरुआत में ही उन्हें असहज करना अच्छा था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 08:51 PM IST
  • जानें क्या बोले अक्षर पटेल
  • भारतीय स्पिनर्स ने किया कमाल
IND vs ENG: इंग्लैंड के गेंदबाजों को यशस्वी ने कर दिया असहज, अक्षर ने जमकर की प्रशंसा

नई दिल्लीः भारत के बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने गुरुवार को पहले टेस्ट के पहले दिन के खेल के बाद कहा कि यशस्वी जायसवाल की नाबाद 76 रन की मनोरंजक पारी की सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने इंग्लैंड की स्पिन तिकड़ी को पूरी तरह से असहज कर दिया. जायसवाल की 70 गेंद में नाबाद 76 रन की तेजतर्रार पारी से भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी के 246 रन के जवाब में पहले दिन की समाप्ति तक एक विकेट पर 119 रन बनाए. 

जानें क्या बोले अक्षर
अक्षर ने दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘यशस्वी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे हमने उसका आनंद लिया और उन्होंने पहले ओवर से ही स्पिनरों को निशाना बनाया. शुरुआत में ही उन्हें असहज करना अच्छा था.’’ जायसवाल ने भारत की पहली पारी के दूसरे ओवर में पदार्पण कर रहे इंग्लैंड के बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टली पर दो छक्के लगाकर अपने तेवर दिखाए. इससे पहले अक्षर ने भी गेंदबाजी में कमाल दिखाते हुए जॉनी बेयरस्टो और बेन फॉक्स के महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. 

जडेजा को लेकर कही ये बात
अक्षर ने कहा कि वह सिर्फ अपने सीनियर जोड़ीदारों रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा का साथ देने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने ऐश (अश्विन) और जड्डू भाई (जडेजा) जैसे सीनियर से बहुत कुछ सीखा है. मैं अपनी तरफ से खेल को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा था क्योंकि वे साझेदारी में गेंदबाजी कर रहे थे. वे विकेट ले रहे थे इसलिए मैं विकेट लेने के बारे में नहीं सोच रहा था.’

अक्षर ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि अगर आप तीन स्पिनरों के साथ खेल रहे हैं तो उनमें से एक को कम ओवर मिलेंगे. वे मुझे यह भी बता रहे थे कि विकेट पर क्या हो रहा है और मुझे क्या करना चाहिए.’’ अक्षर विशेष रूप से बेयरस्टो को आउट करके काफी खुश थे. बाएं हाथ के इस स्पिनर की गेंद लेग साइड की तरफ टप्पा खाने के बाद तेजी से घूमी और बेयरस्टो का ऑफ स्टंप उखाड़ दिया. 

उन्होंने कहा, ‘‘वह गेंद वास्तव में अच्छी निकली. हम बात कर रहे थे कि अगर गेंद वहां से टर्न लेती है तो यह बहुत अच्छा होगा क्योंकि कुछ गेंद टर्न कर रही थी. पगबाधा से बचने के लिए बेयरस्टो चौथे स्टंप पर खड़े होकर खेल रहे थे.’’ अक्षर ने कहा, ‘‘इसलिए मैंने स्टंप्स पर गेंदबाजी करने के बारे में सोचा क्योंकि उन्होंने स्टंप्स के करीब कुछ कट शॉट मारे थे. यही योजना थी और वहां से जो गेंद टर्न हुई वह काफी अच्छी थी. आपने मेरा जश्न देखा होगा.’’ 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़