श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बवाल, चीफ सेलेक्टर बोले- बाहरी साजिश की वजह से हारे, इस दिन करेंगे सारा खुलासा

World Cup 2023: इस विश्व कप में श्रीलंका का अभियान बेहद निराशाजनक रहा. टीम ने 9 में से सिर्फ दो मैच में जीत हासिल की. ये दोनों जीतें नीदरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आई जबकि श्रीलंका को अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से श्रीलंकाई क्रिकेट में काफी बवाल मचा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 10, 2023, 02:26 PM IST
  • बाहरी साजिश का लगाया आरोप
  • दो दिन का समय दीजिएः विक्रमसिंघा
श्रीलंका क्रिकेट में बड़ा बवाल, चीफ सेलेक्टर बोले- बाहरी साजिश की वजह से हारे, इस दिन करेंगे सारा खुलासा

नई दिल्लीः World Cup 2023: इस विश्व कप में श्रीलंका का अभियान बेहद निराशाजनक रहा. टीम ने 9 में से सिर्फ दो मैच में जीत हासिल की. ये दोनों जीतें नीदरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आई जबकि श्रीलंका को अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद से श्रीलंकाई क्रिकेट में काफी बवाल मचा हुआ है.

बाहरी साजिश का लगाया आरोप
वहीं इस बीच टीम के मुख्य चयनकर्ता प्रमोदया विक्रमसिंघे ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि विश्व कप में श्रीलंका के खराब प्रदर्शन के पीछे बाहरी साजिश है. श्रीलंकाई क्रिकेट टीम शुक्रवार की सुबह भारत से लौट आई. उसे बेंगलुरू में आखिरी ग्रुप मैच में न्यूजीलैंड ने पांच विकेट से हराया. 

दो दिन का समय दीजिएः विक्रमसिंघा
खराब प्रदर्शन के कारणों के बारे में पूछे जाने पर विक्रमसिंघा ने कहा, 'मुझे दो दिन का समय दीजिये. फिर सब कुछ बता दूंगा. यह बाहरी साजिश का परिणाम है.' उन्होंने कहा, 'मैं बहुत दुखी हूं. मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं.' 

अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन
श्रीलंकाई टीम विश्व कप में नौ में से दो मैच ही जीत सकी जो उसका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. भारत के खिलाफ तो श्रीलंकाई टीम 56 रन पर आउट हो गई थी. इसके बाद खेलमंत्री ने पूरी संचालन ईकाई को बर्खास्त कर दिया था लेकिन अदालत में अपील के बाद उसे बहाल कर दिया गया. 

बृहस्पतिवार को सरकार और विपक्ष ने संसद में संयुक्त प्रस्ताव रखकर श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन के इस्तीफे की मांग की.

चैंपियंस ट्रॉफी भी खेलना बेहद मुश्किल
बता दें कि श्रीलंकाई टीम का वर्ल्ड कप में अभियान समाप्त हो चुका है और वह अभी अंक तालिका में 9वें नंबर पर है. उसके अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में खेलने के चांस भी बहुत कम हैं क्योंकि वर्ल्ड कप की टॉप 8 टीमें ही चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगी. ऐसे में श्रीलंका की बस उम्मीद यही है कि इंग्लैंड या बांग्लादेश में से कोई अपने आखिरी मुकाबले में बुरी तरह से हारे और उनका रन रेट श्रीलंका से कम हो जाए ताकि वो 9वें से 8वें स्थान पर पहुंच जाए.

यह भी पढ़िएः पाकिस्तान के पास है सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका, बस कर दिखाना होगा ये कारनामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़