VIDEO: वंदे भारत ट्रेन को डिरेल करने की साजिश! ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लगाई इमरजेंसी ब्रेक

Vande Bharat Train Derail Conspiracy: वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स चौंक गए हैं और उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. देखा जा सकता है कि किस हद तक ट्रेन को पटरी से उतारने के मकसद से साजिश रची गई थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 2, 2023, 07:30 PM IST
  • मामला दर्ज कर लिया गया है
  • सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
VIDEO: वंदे भारत ट्रेन को डिरेल करने की साजिश! ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लगाई इमरजेंसी ब्रेक

Vande Bharat Train Derail Conspiracy:  लोको पायलट की सूझबूझ से उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस एक बड़े हादसे से बच गई. ट्रेन को 24 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रवाना किया था. जहां अब इसके खिलाफ एक बड़ी साजिश रची जा रही थी. दरअसल, यह ट्रेन जयपुर जा रही थी, जब ड्राइवर ने पटरियों पर पत्थर रखे हुए देखे, कुछ ईंट थी, रॉड थी, जिससे ट्रेन पटरी से उतर सकती थी. ऐसे में ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए. घटनास्थल पर रिकॉर्ड किए गए एक वीडियो में रेलवे कर्मचारी पटरियों से पत्थर हटाते दिख रहे हैं.

लोको पायलट ने सुबह करीब 9.55 बजे चित्तौड़गढ़ के पास पटरी पर कुछ रखा देखा. इससे पहले कि ट्रेन किसी हादसे का शिकार होती, उन्होंने  आपातकालीन ब्रेक का उपयोग करके ट्रेन को रोक दिया। यह पटरी गंगरार और सोनियाना स्टेशनों के बीच की पटरियां थीं.

पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ में थे
पटरियों के गहन निरीक्षण के दौरान स्टाफ सदस्यों द्वारा एक ढीले फास्टनर को भी हटा दिया गया. बता दें कि सोमवार को प्रधानमंत्री भी एक रैली को संबोधित करने के लिए चित्तौड़गढ़ में थे.

 

रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी (PRO) शाही किरण ने कहा, 'ट्रैक पर एक-एक फीट लंबी दो रॉड थीं। लोको पायलट ने सूझबूझ का परिचय दिया और न केवल पटरी साफ की, बल्कि यह सुनिश्चित किया कि पूरा मार्ग बाधाओं से मुक्त हो. उन्होंने नियंत्रण कक्ष को भी सूचित किया जिसके बाद रेलवे सुरक्षा बल (RPF) और राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) की टीमों को मौके पर भेजा गया.'

सख्त कार्रवाई हो
उन्होंने यह भी बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच के बाद दोषी पाए जाने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. वहीं, वीडियो ने सोशल मीडिया यूजर्स को चौंका दिया है और उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें- Bihar Caste Census Survey: आरक्षित श्रेणी में अत्यंत पिछड़ा वर्ग की 112 जातियां शामिल, पूरी लिस्ट देखें

ट्रेंडिंग न्यूज़