'काले दूल्हे से नहीं करूंगी शादी', दुल्हन की जिद के बाद वापस लौटी बारात

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां दूल्हे का रंग उसकी शादी टूटने की वजह बन गया है. पूरा मामला रामपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. यहां दूल्हे का रंग काला देख दुल्हन ने शादी करने से इनकार दिया. लिहाजा पूरे गाजे-बाजे के साथ दुल्हन विदा करने आई बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई. इस दौरान लोगों का मान-मनौव्वल भी काम नहीं आया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 28, 2024, 09:13 AM IST
  • बिना दुल्हन के लौटी बारात
  • गाजे-बाजे के साथ पहुंची बारात
'काले दूल्हे से नहीं करूंगी शादी', दुल्हन की जिद के बाद वापस लौटी बारात

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से हैरान कर देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां दूल्हे का रंग उसकी शादी टूटने की वजह बन गया है. पूरा मामला रामपुर जिले के कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है. यहां दूल्हे का रंग काला देख दुल्हन ने शादी करने से इनकार दिया. लिहाजा पूरे गाजे-बाजे के साथ दुल्हन विदा करने आई बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई. इस दौरान लोगों का मान-मनौव्वल भी काम नहीं आया. 

बिना दुल्हन के लौटी बारात 
लड़का और लड़की दोनों पक्षों में समझौते के कई प्रयास किए गए लेकिन सभी प्रयास बेरंग रहे और दूल्हे को बिना दुल्हन के ही लौटना पड़ा. यह घटना प्रदेश में चर्चा का विषय बन गया है. कोतवाली के एक गांव में रह रहे एक परिवार ने अपनी बेटी का रिश्ता कुछ ही दिनों पहले जनपद रामपुर के मोहल्ला पहाड़ी गेट निवासी के बेटे के साथ तय किया था. 

गाजे-बाजे के साथ पहुंची बारात 
शुक्रवार 26 अप्रैल को दूल्हा पक्ष पूरे गाजे-बाजे के साथ दुल्हन को उसके मायके से विदा कराने के लिए पहुंचा. इस दौरान दुल्हन के घर वालों ने वर पक्ष की शानदार तरीके से खातिरदारी भी की. लेकिन दूल्हे के रंग को देख बारात में मौजूद महिलाओं के बीच कानाफूसी तेज हो गई. देखते ही देखते महिलाओं ने इस शादी का विरोध करना शुरू कर दिया. जब इस बात की खबर दुल्हन को लगी कि दूल्हा का रंग काला होने से सभी इस शादी का विरोध कर रहे हैं, तो उसने भी शादी से इनकार कर दिया. 

शादी से इनकार के बाद मचा हड़कंप
दुल्हन के शादी से इनकार करने के बाद वर पक्ष में हड़कंप मच गया. मामले को शांत करने के लिए दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों ने काफी समझौते करने का प्रयास किया. लेकिन दुल्हन पक्ष के लोगों ने साफ तौर पर शादी करने से इनकार कर दिया. लिहाजा बारात बिना दुल्हन के ही लौट गई. रिपोर्ट्स की मानें, तो अभी भी दोनों पक्षों के बीच बातचीत जारी है. 

ये भी पढ़ेंः ममता बनर्जी को फिर लगी चोट, हेलिकॉप्टर पर चढ़ने वक्त हुईं हादसे का शिकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़