साक्षी महाराज ने राहुल गांधी की गिरगिट से की तुलना, केशव मौर्या ने कांग्रेस नेता को दी ये सलाह

यूपी के भाजपा के दो बड़े नेताओं ने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है. साक्षी महाराज ने कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के टीशर्ट पर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि राहुल को देखकर तो गिरगिट भी शरमा जाएगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2023, 08:19 AM IST
  • साक्षी महाराज बोले, राहुल कभी जनेऊ बांध लेते हैं, कभी माला पहनाकर लेते हैं
  • कहां कि वे कभी तुर्की टोपी पहन लेते हैं और कभी तिलक लगाकर लेते हैं
साक्षी महाराज ने राहुल गांधी की गिरगिट से की तुलना, केशव मौर्या ने कांग्रेस नेता को दी ये सलाह

मेरठ. उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के टीशर्ट पर सवाल उठाया और कहा कि राहुल को देखकर तो गिरगिट भी शरमा जाएगा. वहीं उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निशाना साधते हुए कहा कि अब राहुल गांधी को ‘‘माफी मांगो यात्रा’’ भी निकालनी चाहिए. 

क्या बोले साक्षी महाराज
साक्षी मेरठ के वेस्ट एंड रोड स्थित जैन मंडप में अखिल भारतीय पंच निमोर्ही अखाड़ा के महामण्डलेश्वर व आयोजक द्वारा आयोजित संत समागम में पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि साक्षी महाराज ने कहा कि राहुल को देखकर तो गिरगिट भी शरमा जाएगा. वह कभी जनेऊ बांध लेते हैं, कभी माला पहनाकर लेते हैं, कभी तुर्की टोपी पहन लेते हैं और कभी तिलक लगाकर लेते हैं. यह यात्रा हास्यास्पद है. सब नाटक जैसा प्रतीत होता है. कहा कि मुझ जैसा संत उनका विश्लेषण नहीं कर सकता.

बोले-राहुल गांधी बोलना जानते नहीं हैं
राहुल गांधी के संसद में बोलने का मौका न मिलने वाले सवाल पर साक्षी महाराज ने कहा कि राहुल गांधी बोलना जानते नहीं हैं. बोलने के लिए उनके पास कुछ नहीं है. लोकसभा स्पीकर बार-बार बहस करने के लिए कहते हैं लेकिन ये लोग बहस से दूर भागते हैं.

भारत बदल रहा है
सांसद ने कहा कि आज सरकारी भवनों पर तिरंगा पूरे शान से लहराता है. वह दिन दूर नहीं जब भारत विश्व गुरु कहलाएगा. यह देश फतवों से चलने वाला नहीं है. जिनके बाप-दादाओं ने देश को तोड़ने का काम किया, आज उनकी संतान भारत जोड़ो यात्रा निकाल रही है. सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि एक जमाना था जब जय श्रीराम कहने वालों को गोली से छलनी कर दिया जाता था, आज उसी देश में विश्व का सबसे भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. सरकार के मंत्री विधायक कहीं न कहीं संत के शरण में देखकर लगता है कि भारत बदल रहा है. इस धरती पर इकलौते हम हैं जो कहते हैं सर्वे भवन्तु सुखिन: सर्वे संतु निरामया से विश्व का कल्याण हो.

क्या बोले केशव मौर्या
केशव मौर्या ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी तीखा प्रहार करते हुए कहा कि प्रदेश में अब माफियागिरी करना, जमीनों पर कब्जा करना, कट्टा व बम बनाने की फैक्ट्री लगाने जैसा काम नहीं हो पा रहा है इसलिए वह (अखिलेश यादव) ‘‘बिन पानी की मछली की तरह तड़पते दिखाई दे रहे हैं.’’ 

केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को यहां जिले के दौरे पर विकासखंड हैदरगढ़ की ग्राम पंचायत सीधियांवा में आयोजित 'ग्राम चौपाल' कार्यक्रम में शामिल हुए और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. इसके बाद मौर्य ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर प्रहार किया और कहा कि ''अब राहुल गांधी को ‘माफी मांगो यात्रा’ भी निकालनी चाहिए.'' हालांकि, उन्होंने इस बारे में अधिक विस्तार से कुछ नहीं कहा. बता दें  कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ उत्तर प्रदेश में तीन दिन तक जारी रही, जो मंगलवार दोपहर बाद गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर से उत्तर प्रदेश में दाखिल हुई थी. यह यात्रा बागपत से शामली होते हुए बृहस्पतिवार को हरियाणा की ओर रवाना हो गई.

यह भी पढ़िएः  बजट से पहले वित्त मंत्री ने बताया वैकल्पिक कर व्यवस्था का मकसद, जानिए नई और पुरानी आयकर व्यवस्था में अंतर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़