Premanand Maharaj Health: प्रेमानंद महाराज को अस्पताल से मिली छुट्टी, 17 साल से है गंभीर बीमारी

Premanand Maharaj Health: कथावाचक प्रेमानंद महाराज को सीने में दर्द हुआ, जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 12, 2024, 10:04 PM IST
  • प्रेमानंद महाराज को किडनी की बीमारी
  • अचानक से उठा सीने में दर्द, अब भर्ती
Premanand Maharaj Health: प्रेमानंद महाराज को अस्पताल से मिली छुट्टी, 17 साल से है गंभीर बीमारी

नई दिल्ली: Premanand Maharaj Health Update: संत और कथावाचक प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार को अचानक से तबीयत बिगड़ गई. उनके सीने में दर्द होने लगा, जिसके बाद उन्हें रामकृष्ण मिशन अस्पताल में उपचार में भर्ती करवाया गया. यहां उनकी डॉक्टरों की एक टीम ने जांच की. उनकी कुछ टेस्ट हुए, इसके बाद वे अपने आश्रम वापस चले गए. हालांकि, इस बीच उनके भक्त उनकी तबीयत को लेकर काफी चिंतित हो गए थे. सोशल मीडिया पर वे इसके बारे में पूछने भी लगे थे. 

सीने में दर्द हुआ और ब्लड प्रेशर बढ़ा 
जानकारी के मुताबिक, राधावल्लभीय संप्रदाय के संत प्रेमानंद की शुक्रवार शाम तबीयत बिगड़ी. शाम करीब 7 बजकर 15 मिनट पर संत प्रेमानंद के अनुयायी उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे. उन्हें सीने में दर्द हो रहा था और ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ था. इसके बाद डॉक्टरों ने उनकी कुछ जांच की और उन्हें वापस भेज दिया. अब उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है.

17 सालों से किडनी की बीमारी
प्रेमानंद महाराज किडनी की बीमारी से बीते 17 सालों से जूझ रहे हैं. वे लगातार डायलिसिस पर हैं. यही कारण है कि उन्हें शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

प्रेमानंद महाराज के लाखों फॉलोअर्स
प्रेमानंद महाराज लाखों फॉलोअर्स हैं. उनके वीडियोज पर लाखों व्यूज होते हैं. देश के बाहर भी उनकी खूब ख्याति है. भक्त उनके उपदेशों की पालना करते हैं. प्रेमानंद इससे पहले भी उनकी हेल्थ को लेकर खबरें आती रही हैं. जनवरी में भी खराब स्वास्थ्य के कारण प्रेमानंद महाराज ने अपने फॉलोअर्स को लंबे टाइम तक दर्शन नहीं दिए थे. 

ये भी पढ़ें- पुलिसकर्मियों को पुजारी के रूप में तैनात करने पर अखिलेश यादव नाखुश, पूछा- ये किस मैन्युअल के हिसाब से सही है?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़