कौन हैं रेमंड के मालिक उद्योगपति गौतम सिंघानिया, 32 साल साथ रहने के बाद पत्नी नवाज को दिया तलाक

अरबपति गौतम सिंघानिया ने अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से अलग होने की घोषणा की है. दोनों 32 साल से साथ थे. हालांकि गौतम ने दोनों बच्चों के संरक्षण को लेकर कोई विवरण नहीं दिया. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Nov 13, 2023, 04:16 PM IST
  • गौतम सिंघानिया का जन्म 9 सिंतबर 1965 को हुआ था
  • साल 1990 में गौतम रेमंड ग्रुप के डायरेक्टर बन गए थे
कौन हैं रेमंड के मालिक उद्योगपति गौतम सिंघानिया, 32 साल साथ रहने के बाद पत्नी नवाज को दिया तलाक

नई दिल्ली: अरबपति गौतम सिंघानिया ने 32 साल साथ रहने के बाद अपनी पत्नी नवाज मोदी सिंघानिया से अलग होने की घोषणा की है. सोमवार को उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से कहा कि दोनों ने अलग-अलग रास्ते पर चलने का फैसला किया है. हालाँकि, उन्होंने पत्नी से अलग होने और दोनों बच्चों के संरक्षण को लेकर कोई विवरण नहीं दिया. 

कौन हैं गौतम सिंघानिया
गौतम सिंघानिया का जन्म 9 सिंतबर 1965 को हुआ था. सिंघानिया कुछ साल पहले अपने पिता विजयपत के साथ झगड़े को लेकर सुर्खियों में थे. विजयपत सिंघानिया ने रेमंड समूह की स्थापना की थी. जल्द ही यह परिधान ब्रांड और वस्त्र उत्पादन से भारत में एक जाना-पहचाना नाम बन गया. उनके बेटे, गौतम ने राजस्व बढ़ाने के प्रयास में समूह को अधिक क्षेत्रों में विविधता प्रदान की. साल 1990 में गौतम रेमंड ग्रुप के डायरेक्टर बन गए थे.

1999 में सिंघानिया ने की थी शादी
वस्त्र एवं परिधान समूह रेमंड लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक सिंघानिया ने (58) ने 1999 में सॉलिसिटर नादर मोदी की बेटी नवाज मोदी से शादी की थी. उन्होंने आठ साल के प्रेम संबंध के बाद 1999 में नवाज से शादी की थी. तब नवाज 29 साल की थीं. 

क्या कहा गौतम सिंघानिया ने
सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "यह दीपावली पहले जैसी नहीं होने वाली है. नवाज और मैं यहां से अलग-अलग रास्ते अपनाएंगे.’’ एक युगल के रूप में 32 साल साथ रहने, माता-पिता के रूप में आगे बढ़ने और हमेशा एक-दूसरे की ताकत बने रहने के दौरान... हमने प्रतिबद्धता, संकल्प और विश्वास के साथ कदम उठाया और साथ ही हमारे जीवन में दो सबसे खूबसूरत चीजें (बच्चे) भी आईं. मैं उनसे अलग हो रहा हूं, लेकिन हम अपने दो अनमोल हीरों- निहारिका और निसा के लिए बेहतर से बेहतर कार्य करते रहेंगे." सिंघानिया ने लिखा, ‘‘कृपया इस व्यक्तिगत निर्णय का सम्मान करें और हमें रिश्ते के सभी पहलुओं को सुलझाने दें. इस समय पूरे परिवार के लिए आपकी शुभकामनाएं चाहता हूं.’’ 

ये भी पढ़ें- UP News: आगरा के होम स्टे में खौफनाक गैंगरेप, Video में बिलखती दिखी युवती, 5 आरोपी गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़