पीएम मोदी आज तमिलनाडु, लक्षद्वीप, केरल का दौरा करेंगे, जानिए- दक्षिणी राज्यों में जाने का कारण?

PM Modi Southern States Visit: मोदी 2 जनवरी को तमिलनाडु पहुंचेंगे जहां वह तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और छात्रों को पुरस्कार देंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके बाद वह तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे, जिसे 11,00 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 2, 2024, 08:09 AM IST
  • पीएम मोदी ने दक्षिणी राज्यों में दौरे की जानकारी खुद दी
  • पीएम 3 जनवरी को केरल में अपनी यात्रा का समापन करेंगे
पीएम मोदी आज तमिलनाडु, लक्षद्वीप, केरल का दौरा करेंगे, जानिए- दक्षिणी राज्यों में जाने का कारण?

PM Modi Southern States Visit:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 जनवरी को अपने दो दिनों के लिए दौरे के लिए तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल की यात्रा करेंगे. दक्षिणी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की अपनी यात्रा के दौरान, मोदी कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

पीएम मोदी ने X (Twitter) पर लिखा, 'अगले दो दिनों में, मैं तमिलनाडु, लक्षद्वीप और केरल में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लूंगा...मैं लक्षद्वीप के लोगों के बीच रहने के लिए उत्सुक हूं. करोड़ रूपये के विकास कार्य 1150 करोड़ की परियोजनाओं का या तो उद्घाटन किया जाएगा या फिर उनका शिलान्यास किया जाएगा. इन कार्यों में बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्वच्छ पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करना, सौर ऊर्जा, स्वास्थ्य सेवा और बहुत कुछ से संबंधित परियोजनाएं शामिल हैं.'

तमिलनाडु में पीएम मोदी का कार्यक्रम
मोदी 2 जनवरी को तमिलनाडु पहुंचेंगे जहां वह तिरुचिरापल्ली में भारतीदासन विश्वविद्यालय के 38वें दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे और छात्रों को पुरस्कार देंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसके बाद वह तिरुचिरापल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे, जिसे 11,00 करोड़ से अधिक की लागत से विकसित किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री कई रेलवे परियोजनाएं भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे. वह पांच सड़क क्षेत्र परियोजनाओं और एक सड़क विकास परियोजना का भी उद्घाटन करेंगे.

लक्षद्वीप में पीएम मोदी का कार्यक्रम
लक्षद्वीप की अपनी यात्रा के दौरान मोदी ₹1,150 करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री केंद्र शासित प्रदेश में धीमी इंटरनेट गति की फास्ट कराने के मकसद से कोच्चि-लक्षद्वीप द्वीप समूह सबमरीन ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन (KLI - SOFC) परियोजना का उद्घाटन करेंगे.

वह कदमत में थर्मल डिसेलिनेशन (LTTD) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे, जो हर दिन 1.5 लाख लीटर स्वच्छ पेयजल का उत्पादन करेगा और अगत्ती और मिनिकॉय द्वीपों के सभी घरों में कार्यात्मक घरेलू नल कनेक्शन (FHTC) का भी उद्घाटन करेगा.

वहीं, पीएम 3 जनवरी को केरल में अपनी यात्रा का समापन करेंगे.

ये भी पढ़ें- Japan Earthquakes: नए साल के दिन जापान में आए कई भूकंपों से कम से कम 8 लोगों की मौत, हजारों लोग परेशान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़