बिहार में क्या बोले मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, जानें किसपर साधा निशाना

यादव ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां छोटे-छोटे कार्यकर्ता भी कब पीएम और सीएम बन जाए कोई नहीं जानता. उन्होंने बिहार की तारीफ करते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2000-3000 साल पहले इस प्रदेश ने ही लोकतंत्र का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2024, 09:12 PM IST
  • जानें क्या बोले मोहन यादव
  • बिहार सरकार पर उठाए सवाल
बिहार में क्या बोले मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव, जानें किसपर साधा निशाना

नई दिल्लीः  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, लेकिन, नेतृत्व की कमी के कारण यह प्रदेश जहां था, आज भी वहीं खड़ा है. एक समय था जब देश में पांच बीमारू राज्य थे, लेकिन, चार राज्य आगे निकल गए. बिहार के एक दिवसीय निजी दौरे पर पटना पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुंचे और कार्यकर्ताओं और नेताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार आकर ऐसा लग रहा है कि घर में ही आया हूं.

जानें क्या बोले मोहन यादव
यादव ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां छोटे-छोटे कार्यकर्ता भी कब पीएम और सीएम बन जाए कोई नहीं जानता. उन्होंने बिहार की तारीफ करते हुए कहा कि हम सभी जानते हैं कि 2000-3000 साल पहले इस प्रदेश ने ही लोकतंत्र का अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया. यही नहीं आपातकाल के दौरान भी बिहार ने संघर्ष का शंखनाद कर देश में उदाहरण प्रस्तुत किया.

बिहार की सरकार पर निशाना
उन्होंने कहा कि कई राज्य भले औद्योगिक क्षेत्र में आगे बढ़े हों लेकिन उस कारखाने की दीवारें भी बिहार के लोगों के पसीने से सुगंधित होती हैं. बिहार के ही सबसे ज्यादा आईएएस और आईपीएस हैं. कुल मिलाकर व्यवसाय हो या नौकरी, बिहार के लोगों ने विशेष पहचान बनाई है. आज का समय हो या अतीत का समय हो जब भी संकट आया है बिहार ने अपनी भूमिका निभाई है.

उन्होंने कहा कि बिहार में क्षमता की कोई कमी नहीं है, लेकिन नेतृत्व की कमी के कारण यह प्रदेश पिछड़ा रह गया. यहां के समाज भी अपनी ताकत से बात रखते हैं. बिहार में भी अब नेतृत्व क्षमता वाला व्यक्ति आएगा और बिहार भी आगे बढ़ेगा. उन्होंने बिहार के लोगों को शुभकामना देते हुए भरोसा दिया कि बिहार के विकास में मध्य प्रदेश हमेशा साथ देगा. इससे पहले एमपी के सीएम के बिहार प्रदेश कार्यालय पहुंचने पर बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने उनका पुष्पगुच्छ और अंग वस्त्र देकर स्वागत किया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़