जेल से मनीष सिसोदिया का पत्र, लिखा- जल्द ही बाहर मिलेंगे, लव यू ऑल

Manish Sisodia News: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने जेल से समर्थकों के नाम पत्र लिखा है. अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार और संजय सिंह के रिहा होने के बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री का यह पत्र सामने आया है. चार पेज का इस पत्र पर  15 मार्च की तारीख अंकित है. यानी यह केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले लिखा गया था और अब सार्वजनिक तौर पर सामने आया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2024, 10:51 AM IST
  • 'महात्मा गांधी को भी जेल में रखा गया था'
  • 'एक दिन हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलेगी'
जेल से मनीष सिसोदिया का पत्र, लिखा- जल्द ही बाहर मिलेंगे, लव यू ऑल

नई दिल्लीः Manish Sisodia Letter from Jail: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने जेल से समर्थकों के नाम पत्र लिखा है. अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार और संजय सिंह के रिहा होने के बाद दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री का यह पत्र सामने आया है. चार पेज का इस पत्र पर  15 मार्च की तारीख अंकित है. यानी यह केजरीवाल की गिरफ्तारी से पहले लिखा गया था और अब सार्वजनिक तौर पर सामने आया है. 

'महात्मा गांधी को भी जेल में रखा गया था'

सिसोदिया ने पत्र में अपनी विधानसभा को संबोधित करते हुए लिखा कि अंग्रेजों ने महात्मा गांधी को भी जेल बंद किया था. बीते एक साल से आप सभी मुझे बहुत याद आए. सबने ईमानदारी से काम किया. जैसे आजादी की समय लड़ाई लड़ी गई थी, वैसे ही हम अच्छी शिक्षा और स्कूल के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

'एक दिन हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलेगी'

उन्होंने आगे लिखा, अंग्रेजों की तानाशाही के बाद आजादी का सपना सच हुआ था, उसी तरह एक दिन प्रत्येक बच्चे को सही और अच्छी शिक्षा मिलेगी. अंग्रेजों को भी सत्ता का घमंड था. वे लोगों को झूठे आरोप लगाकर जेल में बंद करते थे. उन्होंने गांधी जी को भी जेल में रखा. नेल्सन मंडेला को जेल में डाला गया. ये लोग मेरी प्रेरणा हैं और आप मेरी ताकत हैं. विकसित देश के लिए अच्छी शिक्षा और स्कूल का होना बहुत जरूरी है. 

उन्होंने लिखा, जल्द ही बाहर मिलेंगे. शिक्षा क्रांति जिंदाबाद. लव यू ऑल.

केजरीवाल को बताया दिल्ली का बेटा

इससे पहले सिसोदिया के एक्स हैंडल पर उनकी टीम ने पोस्ट किया था, तानाशाह को लगता है कि वो अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके डरा देंगे. जनता की सेवा करने से रोक देंगे. शायद तानाशाह को यह नहीं पता है कि यह वही केजरीवाल है जो 22 साल पहले बिना किसी पार्टी या मुख्यमंत्री पद के दिल्ली की जनता के लिए सड़कों पर लड़ रहे थे. इसी संघर्ष के चलते पूरी दिल्ली अरविंद केजरीवाल को सिर्फ मुख्यमंत्री नहीं बल्कि अपना बेटा भी मानती है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़