'जीरो पर आउट होगी लालू की पार्टी', बिहार के पूर्व डिप्टी CM ने याद दिलाया 2019 का चुनाव

LOKSABHA ELECTION 2024: सुशील मोदी ने लालू यादव के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा-लालू-नीतीश ने सारा जोर लगाकर जो गठबंधन बनाया, वह तीन बैठकों के बाद भी जहां का तहां खड़ा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 18, 2023, 09:48 PM IST
  • सुशील मोदी ने साधा निशाना.
  • बोले-जीरो पर आउट होगी RJD.
'जीरो पर आउट होगी लालू की पार्टी', बिहार के पूर्व डिप्टी CM ने याद दिलाया 2019 का चुनाव

पटना. लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ इसे लेकर राजनीतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है. अब बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव में राज्य में लालू यादव की पार्टी फिर जीरो पर आउट होगी. उनका दावा है कि लालू प्रसाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार उखाड़ फेंकने की बड़ी-बड़ी बातों से केवल अपने बचे-खुचे समर्थकों को बहला सकते हैं. जबकि लालू यादव भूल गए कि 2019 के संसदीय चुनाव में उनकी पार्टी जीरो पर आउट हुई थी. वहीं बीजेपी पहले से बड़े बहुमत के साथ सत्ता में लौटी थी.

लालू-नीतीश पर साधा निशाना
सुशील मोदी ने लालू यादव के साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा-लालू-नीतीश ने सारा जोर लगाकर जो गठबंधन बनाया, वह तीन बैठकों के बाद भी जहां का तहां खड़ा है. पिछले चुनाव की घोषणा 10 मार्च को हुई थी. अगर इसके हिसाब से देखें तो अब 2024 के चुनाव के लिए केवल 80 दिन बचे हैं और विपक्ष के पास आज भी कोई चेहरा नहीं है. 19 दिसंबर की बैठक में इंडी गठबंधन अपना संयोजक ही तय कर ले, तो बड़ी बात है. पीएम पद का उम्मीदवार तय करना दूर की कौड़ी होगी.

सुशील मोदी ने कहा कि चेहरा विहीन विपक्ष के मुकाबले बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी जैसा प्रभावी नेतृत्व है. इसके अलावा देशव्यापी संगठन है और किसानों-गरीबों-महिलाओं के लिए 10 साल में किए गए कल्याणकारी कार्यों की शानदार उपलब्धियां हैं. 

ममता बनर्जी ने पीएम फेस पर दी जानकारी
अगर सुशील मोदी के दावों से इतर हटकर देखें तो सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विपक्ष के पीएम फेस को लेकर प्रतिक्रिया दी. ममता ने कहा कि पीएम फेस लोकसभा चुनाव के बाद तय कर लिया जाएगा. साथ ही उन्होंने यह भी भरोसा जाहिर किया कि इंडिया गठबंधन के भीतर सभी मुद्दों पर सहमति बना ली जाएगी जिसमें सीट शेयरिंग फॉर्मूला भी शामिल है. 

ममता बनर्जी ने विपक्ष की बैठक से एक दिन पहले पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और सीपीएम के साथ त्रिपक्षीय गठबंधन की संभावना जाहिर की. साथ ही हिंदी पट्टी के क्षेत्रों में बीजेपी की मजबूती को लेकर हुए सवाल पर कहा कि बीजेपी मजबूत नहीं है, हम कमजोर हैं. हमें इससे निपटने के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- पुलिस कॉन्स्टेबल का बेटा कैसे बना अंडरवर्ल्ड डॉन... पढ़ें दाऊद इब्राहिम का पूरा कच्चा-चिट्ठा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़