IND VS China: मवेशी चराने गए लद्दाखियों ने चीनी सैनिकों को पीटा, भिडंत का Live Video वायरल

लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर मवेशी चराने गए लद्दाखियों का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि मवेशी को चराने के लिए लेकर जा रहे लद्दाखियों को चीनी सैनिक रोक रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 31, 2024, 11:36 AM IST
IND VS China: मवेशी चराने गए लद्दाखियों ने चीनी सैनिकों को पीटा,  भिडंत का Live Video वायरल

नई दिल्ली : लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर मवेशी चराने गए लद्दाखियों का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि मवेशी को चराने के लिए लेकर जा रहे लद्दाखियों को चीनी सैनिक रोक रहे हैं. इस बात का चरवाह विरोध कर रहे हैं, जिसके बाद गांववालों ने चीनी सैनिकों को ब्वापस उनकी सरहद में खदेड़ दिया.

झड़प का वीडियो वायरल...
लद्दाखियों को जानवर चराने के लिए चीनी सैनिक रोक रहे थे. इस बात को लेकर वहां के लोगों और चीनी सैनिकों में मुंह बहस होने लगी. गांववालों ने चीनी सैनिकों से कहा कि यह उनकी जगह है और यहां पर वो कभी भी आ जा सकते हैं. इसके बाद बात इतनी बढ़ गई कि वहां पर बहस होनी शुरू हो गई और गांववालों ने चीनी सैनिकों की गाड़ी पर पत्थर मारकर खदेड़ दिया और भारत माता की जय के नारे लगाए.  वहीं इस मामले में पार्षद ने अधिक जानकारी देते हुए बताया कि यह वीडियो जनवरी के पहले हफ्ते का है और चीनी सैनिकों के साथ गांववालों की झड़प पेट्रोलिंग प्वाइंट (पीपी) 35 और 36 के पास हुई है

गांववालों ने दी जानकारी...
जहां की यह घटना है, वो न्योमा गांव के पास एलएसी का इलाका है. स्थानिय लोगों ने इस मामले में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि जहां यह झड़प हुई है, इस जगह हमेशा से ही भारतीय लोग अपने जानवर चराने के लिए लेकर आते हैं. इसके बावजूद भी चीनी सैनिक अक्सर यहां पर दखल अंदाजी करते हैं और इस जगह को अपनी जगह बताते हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़