Haldwani News: बनभूलपुरा हिंसा पर पुलिस की बड़ी कामयाबी, पेट्रोल बम से हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Halwani violence: हल्द्वानी में दंगे कर माहौल खराब करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर कार्रवाई के बाद पुलिस ने सोमवार को और 10 दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 20, 2024, 08:55 AM IST
Haldwani News: बनभूलपुरा हिंसा पर पुलिस की बड़ी कामयाबी, पेट्रोल बम से हमला करने वाला आरोपी गिरफ्तार

अंश राज, नई दिल्ली: हल्द्वानी में दंगे कर माहौल खराब करने वाले मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर कुर्की की कार्रवाई के बाद पुलिस ने सोमवार को 10 और दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के इस एक्शन के बाद हल्द्वानी की फिजा खराब करने वाले उपद्रवियों की हालत खस्ता हो गई है. 

पुलिस ने तेज की कार्रवाई.
नैनीताल के एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने गिरफ्तार को लेकर अधिक जानकारी देते हुए बताया कि दंगा करने वल्ले सभी आरोपियों की गिरफ्तार के साथ-साथ कुर्की की कार्रवाई की जा रही है अभी तक 69 दंगाइयों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

पेट्रोल बम से किया था अटैक...
पुलिस की जानकारी के मुताबिक सोमवार को गिरफ्तार किए गए दंगाइयों में पुलिस और नगर निगम कर्मियों पर पेट्रोल बम से हमला करने वाला मुख्य आरोपी अरबाज भी शामिल है. मिली जानकारी के मुताबिक अरबाज पेट्रोल बम (Petrol Bomb) बनाकर पुलिसकर्मियों और निगमकर्मियों पर हमला कर रहा था. 

अरबाज को किया गिरफ्तार...
वहीं पुलिस ने आरोपी अरबाज से करीब 9 से 10 लीटर पेट्रोल जब्त किया है. बता दें कि दंगे के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक और उसके बेटे अब्दुल मोईद पर कोर्ट के आदेश के बाद कुर्की की कार्रवाई हो चुकी है. इसके बाद सोमवार को हल्द्वानी म उपद्रव मचाने वाले 10 अन्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. अब गिरफ्तार किए गए आरोपियों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है.

चस्पा किए फरार आरोपियों के पोस्टर...
हल्द्वानी के बनभूलपुरा में आठ फरवरी को सरकारी भूमि को लेकर हुए विवाद में पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि बवाल के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल मलिक समेत नौ फरार आरोपियों के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं, जिसमें अब्दुल का बेटा अब्दुल मोईद भी शामिल है.  वहीं कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आरोपियों के घर कुर्की की कार्रवाई की है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़