झारखंडः मुहर्रम के जुलूस की हो रही थी तैयारी, तभी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 4 की मौत

झारखंड के बोकारो से बड़ी खबर आ रही है. शनिवार सुबह मुहर्रम का जुलूस निकालने की तैयारी के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिया में धमाका हुआ और चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. कुल 14 लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आए थे. बताया जा रहा है कि ताजिया 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2023, 10:11 AM IST
  • झारखंड के बोकारो की घटना
  • 14 लोग आए हादसे की चपेट में
झारखंडः मुहर्रम के जुलूस की हो रही थी तैयारी, तभी हाईटेंशन तार की चपेट में आने से 4 की मौत

नई दिल्लीः झारखंड के बोकारो से बड़ी खबर आ रही है. शनिवार सुबह मुहर्रम का जुलूस निकालने की तैयारी के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिया में धमाका हुआ और चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. कुल 14 लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आए थे. बताया जा रहा है कि ताजिया 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गया था.

बोकारो के पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ने बताया कि राज्य की राजधानी रांची से लगभग 80 किलोमीटर दूर पेटरवार पुलिस थाना क्षेत्र के खेतको गांव में एक धार्मिक झंडे के बिजली की तार के संपर्क में आने से यह हादसा हुआ. 

 

लोहे का डंडा हाईटेंशन तार के संपर्क में आया था
आलोक ने न्यूज एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘यह हादसा शनिवार को सुबह करीब छह बजे उस समय हुआ, जब लोग मुहर्रम के जुलूस की तैयारी कर रहे थे. उनके हाथ में एक धार्मिक झंडा था, जिसका डंडा लोहे का था. यह झंडा 11,000 वोल्ट के हाई-टेंशन बिजली के तार के संपर्क में आ गया.’ 

घायलों को नजदीकी अस्पताल में कराया गया भर्ती
उन्होंने बताया कि सभी घायलों को एक निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारी ने बताया कि इनमें से आठ को बोकारो जनरल अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां चार लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अस्पताल में एंबुलेंस नहीं होने से घायलों के परिजनों ने जमकर हंगामा किया. वहीं स्थानीय रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मृतकों की पहचान आसिफ रजा (21 वर्ष), एनामुल रब (35 वर्ष), गुलाम हुसैन (18 वर्ष) और साजिद अंसारी (18 वर्ष) के रूप में हुई है.

यह भी पढ़िएः एक मंच पर आने जा रहे मोदी-पवार, विपक्षी गठबंधन में चिंता की लकीर, जानिए क्या है पूरा मामला

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़