Sunita Kejriwal: CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिले AAP के विधायक

 Sunita Kejriwal: आम आदमी पार्टी के विधायक CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिले हैं. बीते कुछ समय से कयास हैं कि वे राज्य की अगली सीएम भी हो सकती हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 2, 2024, 02:15 PM IST
  • सुनीता से मिलने पहुंच रहे AAP विधायक
  • CM केजरीवाल की पत्नी हैं सुनीता
Sunita Kejriwal: CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता से मिले AAP के विधायक

नई दिल्ली: Sunita Kejriwal: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीत केजरीवाल से मिलने के लिए AAP विधायक पहुंचे. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, अरविंद केजरीवाल ही CM बने रहेंगे. मुख्यमंत्री केजरीवाल के जेल जाने के बाद सुनीता ने उनके पक्ष में कई बातें रखी थीं. हाल ही में वे INDIA गठबंधन की महारैली में भी शामिल हुई थीं. यहां पर उन्होंने भाषण भी दिया था.

UPSC क्रैक की
जानकारी के मुताबिक, सुनीता केजरीवाल ने जुलॉजी से ग्रेजुएशन किया है. उन्होंने UPSC-CSE की परीक्षा दी थी, जिसमें वे पास हुई हटीं. उन्होंने इंडियन रेवेन्यू सर्विसेस ज्वॉइन की थी. सुनीता केजरीवाल साल 1994 बैच की IRS ऑफिसर रही हैं. वे 22 साल तक सर्विस में रहीं.

अरविंद से कहां मिलीं सुनीता
अरविंद केजरीवाल भी 1995 बैच के IRS ऑफिसर हैं. अरविंद और सुनीता की मुलाकात भोपाल में हुई थी. दोनों यहां एक ट्रेनिंग प्रोग्राम अटेंड करने आए थे. दोनों की दोस्ती हुई और फिर प्रेम हुआ. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. 

कब लिया VRS?
अरविंद केजरीवाल ने साल 2006 में इंडियन रेवेन्यू सर्विसेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद वे सोशल वर्क में एक्टिव हो गए और फिर राजनीति में एंट्री ले ली. हालांकि, उनकी पत्नी सुनीता ने साल 2016 में VRS लिया. तब से वे अपने पति CM केजरीवाल के साथ कई सभाओं में भी नजर आई हैं.

कयास तेज 
शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही चर्चा हो रही है कि सुनीता दिल्ली की CM बन सकती हैं. हालांकि, आप के कई नेता कह चुके हैं कि अरविंद केजरीवाल ही CM बने रहेंगे.

ये भी पढ़ें- क्या तिहाड़ जेल में रहकर भी मुख्यमंत्री बने रह सकते हैं अरविंद केजरीवाल? जानें विशेषज्ञों ने क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़