ट्विंकल खन्ना को करनी पड़ी थी मछली और झींगे बेचने की नौकरी, पहली बार किया बड़ा खुलासा

ट्विंकल खन्ना को आज तक हम सभी एक्ट्रेस और राइटर के तौर पर ही जानते हैं. शायद ही किसी को पता होगा कि एक्ट्रेस ने अपनी पर्नसल लाइफ में किस-किस तरह के काम किए हैं. इसका खुलासा अब एक्ट्रेस ने खुद किया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 12, 2023, 10:27 AM IST
  • ट्विंकल खन्ना बेचती मछली और झींगे
  • कभी CA की पढ़ाई कर रही थीं ट्विंकल
ट्विंकल खन्ना को करनी पड़ी थी मछली और झींगे बेचने की नौकरी, पहली बार किया बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के बारे में ज्यादातर लोग सिर्फ इतना ही जानते हैं कि वह एक बड़े फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं और खुद भी शानदार अदाकारा हैं. स्टारकिड्स को लेकर अक्सर लोगों की यही राय रखती है कि उन्हें कोई स्ट्रगल नहीं करना पड़ता. हालांकि, इस बार ट्विंकल ने अपनी जिंदगी में एक ऐसा राज खोला है जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. 

लोग बुलाते थे मच्छीवाली- Twinkle Khanna

ट्विंकल आज भले ही एक मशहूर राइटर हैं और एक्ट्रेस बन चुकी हैं, लेकिन कभी वह एक डिलीवरी गर्ल हुआ करती थीं. ट्विंकल खन्ना ने हाल ही अपनी पहली नौकरी के बारे में बात की है. ट्विंकल खन्ना ने बताया कि एक वक्त था जब वह मछली और झींगे बेचा करती थीं. लोग उन्हें देखकर पूछते थे कि तू मच्छीवाली है?

जॉन लीवर बेचते थे पेन

ट्विंकल ने अपने शो TweakIndia में इस बात क खुलासा किया है. इसमें दिग्गज एक्टर जॉनी लीवर गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे. इस एपिसोड में जॉनी के साथ-साथ ट्विंकल भी अपनी पर्सनल लाइफ के राज खोल रही थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna)

दोनों ने ही खुलासे किए कि उन्होंने अपनी लाइफ में किस-किस तरह की अजीब नौकरियां की हैं. जॉनी लीवर ने बताया कि वह सड़कों पर पेन बेचने का काम कर चुके हैं. उनकी बिक्री अच्छी हो, इसके लिए वह एक्टरों की मिमिक्री करके पेन बेचते थे.

मछली और झींगे डिलीवर करती थीं ट्विंकल

ट्विंकल खन्ना ने अपनी पहली नौकरी के बारे में कहा, 'मुझे याद है कि मेरी पहली नौकरी मछली और झींगों की डिलीवर करना था. मेरी दादी की बहन की एक फिश कंपनी थी, जिसका नाम मच्छीवाला है. मैं जब भी इस बारे में किसी को बताती थी तो वो कहते थे कि तू मच्छीवाली है?' 

CA बनना चाहती थीं ट्विंकल खन्ना

ट्विंकल खन्ना ने आगे बताया कि बाद में उन्होंने एक इंटीरियर डेकोरेटर के तौर पर भी काम किया. वह चार्टेड अकाउंटेंट बनना चाहती थीं तो इसलिए साथ में CA के एग्जाम के लिए भी अप्लाई किया था, लेकिन इसी दौरान उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे. तब मां डिंपल कपाड़िया ने कहा कि लड़कियों के लिए कुछ पैसे कमाने का यही सही समय है.

1995 में शुरू हुआ था ट्विंकल का करियर

ट्विंकल खन्ना के फिल्मी करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 1995 में फिल्म 'बरसात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म को काफी प्यार मिला. इसके बाद वह 'जब प्यार किसी से होता है', 'मेला', 'जोरू का गुलाम' और 'बादशाह' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं. हालांकि, वक्त के साथ ट्विंकल भी दर्शकों की नजरों उतरने लगीं. इसके बाद एक्ट्रेस ने 2001 में एक्टिंग को अलविदा कह दिया. 2015 से ट्विंकल ने राइटिंग की दुनिया में कदम रखा और कई किताबें लिख डालीं.

ये भी पढ़ें- गौहर खान ने दिया बेटे को जन्म, परिवार में आई खुशियों की बहार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़