Taylor Swift: बॉलीवुड के बाद फेमस सिंगर टेलर स्विफ्ट हुईं डीपफेक का शिकार, तकनीक के खिलाफ अमेरिका में बनेगा कानून!

Taylor Swift Deepfake video: भारत में सेलेब्रिटीज के डीपफेक वीडियो के बाद हॉलीवुड पर भी इस टेक्नोलॉजी का हमला हुआ है. फेमस अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट की आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) से बनाई गई आपत्तिजनक तस्वीरें X पर वायरल हुई हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 27, 2024, 06:15 PM IST
    • अमेरिकी सिंगर टेलर स्विफ्ट हुई डीपफेक वीडियो का शिकार
    • Deepfake AI के खिलाफ कानून बनाने की उठ रही मांग
Taylor Swift: बॉलीवुड के बाद फेमस सिंगर टेलर स्विफ्ट हुईं डीपफेक का शिकार, तकनीक के खिलाफ अमेरिका में बनेगा कानून!

नई दिल्ली: Taylor Swift Deepfake video: हाल ही में हॉलीवुड सिंगर टेलर स्विफ्ट की डीपफेक तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. टेलर स्विफ्ट की डीपफेक तस्वीरों से अमेरिका में हलचल मच गई है. राजनेता डीपफेक के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर रहे हैं. व्हाइट हाउस ने भी इसके खिलाफ आवाज उठाई है. अमेरिकी संसद कांग्रेस में भी नेताओं ने कानून की मांग की है.

डीपफेक का शिकार हुईं टेलर स्विफ्ट

'लवर' सिंगर टेलर स्विफ्ट डीपफेक का शिकार हुईं हैं. हाल ही में, टेलर की अश्लील तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर पोस्ट की गई थीं, जो काफी तेजी से वायरल हुईं. इस घटना के बाद सिंगर के फैंस काफी नाराज नजर आ रहे हैं. उन्होंने सिंगर के सपोर्ट में आवाज उठाई है और उनकी आपत्तिजनक तस्वीरों को हटाने की भी मांग की है. इसके बाद एक्स की टीम ने एक्शन लिया और टेलर की सारी अश्लील तस्वीरों को हटवाया गया है.

टेलर स्विफ्ट के सपोर्ट में आए राजनेता

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स से तो सिंगर की फोटोज हटा दी गई है मगर ये विवाद यहां रुका नहीं है. इंटरनेट पर शुरू हुई चर्चा अमेरिकी संसद कांग्रेस तक पहुंच गई है. अमेरिकी नेता टेलर का सपोर्ट कर इस तकनीक के खिलाफ कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.

डीपफेक तकनीक के खिलाफ बनेगा कानून?

एबीसी के मुताबिक, व्हाइट हाउस की स्पोकपर्सन कैरिन जीन-पियरे (Karine Jean-Pierre) ने डीपफेक तकनीक के खिलाफ कानून पास करने की मांग की है. कैरिन ने कहा, "हम उन तस्वीरों के प्रसार की रिपोर्टों से परेशान हैं. यह चिंताजनक है." स्पोकपर्सन ने आगे कहा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को आपत्तिजनक तस्वीरों और गलत सूचना से बचने के लिए कड़े नियम लागू करने चाहिए.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: रोहित शेट्टी ने खोली विक्की जौन की पोल, पार्टी की बात सुन अंकिता हुईं हैरान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़