Suraiya: जब धर्म को मोहरा बनाकर अपनो ने ही सुरैया-देव आनंद को कर दिया था जुदा! अधूरी रह गई मोहब्बत की दास्तान

Suraiya Dev Anand Love Story: सुरैया (Suraiya) ने खुद खुलासा किया था कि देव आनंद उके लिए बहुत खास थे. वह दोनों एक दूसरे के दोस्त से बढ़कर थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 2, 2023, 02:05 PM IST
  • सुरैया-देव आनंद की अधूरी प्रेम कहानी
  • जिंदगीभर सुरैया रही थीं कुवांरी
Suraiya: जब धर्म को मोहरा बनाकर अपनो ने ही सुरैया-देव आनंद को कर दिया था जुदा! अधूरी रह गई मोहब्बत की दास्तान

नई दिल्ली:Suraiya Dev Anand Love Story: हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री सुरैया (Suraiya) गायकी और दमदार एक्टिंग की वजह से दर्शकों के दिलों पर राज करती थीं. पाकिस्तान में पैदा हुईं सुरैया हर काम को बड़ी ही लग्न और जुनून के साथ करती थी. मोहब्बत भी उन्होंने टूटकर की...पर जालिम जमाने ने उनकी चाहत को मुकम्मल न होने दिया. जिसके बाद भी उन्होंने अपनी जिंदगी अपने प्यार... अपने देव (Dev Anand) के नाम कर दी थी.

‘विद्या’ के सेट पर हुई पहली मुलाकात

कहा जाता हैं कि सुरैया और देव आनंद पहली बार ‘विद्या’ फिल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे. शूटिंग पर हुई जान-पहचान और फिल्म के रोमांटिक शॉट्स कब दोनों को करीब ले आए किसी को पता नहीं चल सका. दोनों के बारे में एक बात औऱ भी कही जाती है कि जब दोनों को मुहब्बत हो गई उसके बाद इस स्टार कपल के रोमांटिक शॉट्स ऐसे होते थे कि डायरेक्टर तारीफ किए बिना रह नहीं पाते थे. पहली फिल्म के बाद से ही दोनों के इश्क के चर्चे हर तरफ होने लगे थे.

हीरे की अंगूठी पर नानी ने किया बवाल

देव आनंद की ऑटोबायोग्राफी ‘रोमांसिंग विद लाइफ’ के अनुसार, देव ने सुरैया के लिए हीरे की अंगूठी खरीदी थी. जिसकी की कीमत वैसे तो 3 हजार रुपए थी, पर सुरैया के लिए अनमोल थी. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में सुरैया ने बताया था कि ‘एक दिन शूटिंग के दौरान देव की अंगूठी मैंने पहन ली थी,जिसके बाद नानी को जब यह बात पता चली तो वह बहुत गुस्सा हुईं और उन्होंने अंगूठी मुझसे छीन ली. मैं उश दिन बहुत रोई थी’.

कसम देकर किया गया जुदा

कहते हैं कि सुरैया की नानी को देव आनंद और सुरैया का साथ तनिक भी रास नहीं आता था. सुरैया की मां देव बहुत पसंद थे, लेकिन नानी के बात हजम नहीं हो रही थी कि उनकी बिटिया किसी और धर्म में शादी करें. देव आनंद से शादी ना करने के लिए सुरैया की नानी ने फिल्म इंडस्ट्री के ही कई लोगों को बुलाया.एक इंटरव्यू में सुरैया ने बताया कि 'हर रोज उन्हें समझाने के लिए फिल्म इंडस्ट्री के कई करीबी लोगों को उनके घर बुलाया जाता था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस नादिरा के पहले पति नक्शब ने तो उनके सामने कुरान रख दी थी और बोला था कि वो कसम खाएं कि वो देव से शादी नहीं करेंगी.' 

ये भी पढ़ें- माहिरा खान ने रचाई दूसरी शादी, पाकिस्तानी एक्ट्रेस को दुल्हन के लिबास में देख छलके दूल्हे मियां के आंसू

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़