शेखर सुमन हुए भाजपा में शामिल, कभी कांग्रेस की टिकट पर शत्रुघ्न सिन्हा को दी थी टक्कर

एक्टर शेखर सुमन एक बार फिर से राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं. दरअसल, मंगलवार को एक्टर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. इससे पहले वह 2009 में भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमां चुके हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 7, 2024, 03:13 PM IST
    • राजनीति में उतरे शेखर सुमन
    • भारतीय जनता पार्टी में शामिल
शेखर सुमन हुए भाजपा में शामिल, कभी कांग्रेस की टिकट पर शत्रुघ्न सिन्हा को दी थी टक्कर

नई दिल्ली: मशहूर एक्टर शेखर सुमन (Shekhar Suman) ने राजनीति में कदम रख दिया है. पिछले दिनों शेखर को संजय लीला भंसाली की डेब्यू वेब सीरीज 'हीरामंडी' में अहम किरदार निभाते हुए देखा गया था. इसके बाद से ही एक्टर लगातार किसी न किसी कारण चर्चा में बने हुए हैं. अब मंगलवार को उन्हें राजनीति में शामिल होते हुए सभी को हैरान कर दिया है. एक्टर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं. वह 7 मई को दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी में शामिल होने के लिए पहुंचे. 

2009 में मिली थी हार

हालांकि, आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब शेखर सुमन राजनीति में कदम रख रहे हैं, बल्कि इससे पहले वह 2009 में भी राजनीति में अपनी किस्मत आजमां चुके हैं.

उस समय उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर पटना साहिब सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा था. 2009 में एक्टर का सामना दिग्गज एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा से था, जो भाजपा से थे, लेकिन शेखर सुमन को तब शत्रुघ्न सिन्हा से शिकस्त मिली.

शेखर सुमन को याद आए पुराने दिन

हाल ही में शेखर सुमन ने राजनीति के अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, 'मैं अनजाने में राजनीति में शामिल हुआ. मेरी ऐसी कभी कोई चाहत नहीं रही, लेकिन कभी-कभी ऐसा हो जाता है कि आप भावनात्मक तौर पर ब्लैकमेल होने लगते हैं और मैंने यह सब सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि मैं अपने शहर, अपने समाज और अपने राज्य के लिए कुछ योगदान देना चाहता था.'

पिछले दिनों राजनीति पर कही थी ये बात

गौरतलब है कि पिछले ही दिनों शेखर सुमन ने कहा था कि कई राजनीतिक दलों से उन्हें स्टार प्रचारक के तौर पर ऑफर दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हालांकि, अब जब भी वे लोग मेरे पास आते हैं तो मैं अंधा और बहरा सा हो जाता हूं. मैंने खुद को राजनीति से बहुत दूर किया हुआ है हमें अपनी जिंदगी में भी कई तरह की राजनीति से निपटना होता है तो पहले हम उसी का सामना कर लें.'

ये भी पढ़ें- शाहरुख खान के साथ Abbas-Mustan दे चुके हैं कई हिट फिल्में, साथ न काम करने की वजह का खुलासा किया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़