दिलीप कुमार को इस अदाकारा संग देख सायरा बानो को हो गई थी जलन, उठाया था ऐसा कदम

दिलीप कुमार के लिए सायरा बानो की दीवानगी से पूरी दुनिया वाकिफ है. उनके निधन के बाद अब एक्ट्रेस अक्सर दिलीप साहब से जुड़े कई किस्से शेयर करती रहती हैं. अब एक बार फिर से उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा सुनाया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 12, 2023, 11:36 PM IST
  • सायरा बानो हो गई थी वैजंयती माला से जलन
  • सायरा बानो ने शेयर सुनाया बचपन का किस्सा
दिलीप कुमार को इस अदाकारा संग देख सायरा बानो को हो गई थी जलन, उठाया था ऐसा कदम

नई दिल्ली: दिग्गज एक्ट्रेस सायरा बानो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने लगी हैं. अपने साहब यानी दिलीप कुमार के निधन के बाद वह अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर उनसे जुड़ी कोई न कोई याद चाहने वालों के साथ शेयर करते हुए एक फिर से उनकी यादों को ताजा कर लेती हैं. अब मंगलवार को एक बार फिर से सायरा ने दिलीप साहब को याद करते हुए उनकी एक पुरानी फोटो शेयर की है. इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि वह बचपन में अभिनेत्री वैजयंतीमाला और दिलीप कुमार की बहुत बड़ी फैन थीं.

सायरा बानो ने ताजा कीं यादें

सायरा ने अपनी इस पोस्ट में फिल्म 'मधुमती' से ही एक पुराने फोटो शेयर करते हुए बताया कि उन्हें याद है कि वह इस फिल्म का पोस्टर मैग्जीन में से काटकर उसे अपने घर की दीवार पर चिपकाती. बता दें कि फिल्म 'मधुमती' की रिलीज को 65वीं साल हो चुके हैं. इस फिल्म में सायरा के पति दिलीप कुमार के अलावा वैजयंती माला हैं, जिन्हें सायरा प्यार से अक्का (बड़ी बहन) कहती हैं.

सुनाया बचपन का किस्सा

तीन तस्वीरों का एक सेट साझा करते हुए सायरा बानो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया करते हुए इसके साथ लिखा, 'अक्सर बचपन और किशोरावस्था की यादें इतनी अजीब और गुदगुदी करने वाली होती हैं. मुझे 1958 की वह विशेष चीज याद है, जब मैं एक युवा लड़की थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Saira Banu Khan (@sairabanu)

पिछले कुछ वर्षों में मेरी पसंदीदा फिल्म स्टार वैजयंती माला के साथ मेरा जुड़ाव और मजबूत हो गया, जिसमें वह मेरे लिए अब अक्का (बड़ी बहन) हैं, और हम हर दूसरे हफ्ते एक-दूसरे से बात करते हैं.'

अक्सर हार्टथ्रोब फोटोज लगाती थीं सायरा

उन्‍होंने कहा, 'मुझे अपने बिस्तर के ठीक बगल की दीवार पर अपने पसंदीदा हार्टथ्रोब की तस्वीरें चिपकाने की आदत थी, ताकि सबसे पहले मैं उन्हें देख सकूं. ठीक एक साल पहले मैंने 'आन' में साहब का शानदार प्रदर्शन देखा था, जिसे लंदन में विशेष रूप से प्रदर्शित किया गया था.' अपने नोट में सायरा ने आगे लिखा, 'उसके बाद रॉक के राजा एल्विस प्रेस्ली, रहस्यमय जेम्स डीन के कटआउट भी दीवार पर चिपकाए गए थे. लंदन में हमारे घर के पास एक लेटर बॉक्स था जो मेरे भाई सुल्तान और मेरी उम्मीद भरी आंखों का तारा था क्योंकि हमारी मां और दोस्तों के पत्र भारत से आते थे.'

मां को पता थी ये बात

दिग्गज अदाकारा ने लिखा. 'घर की याद आने के कारण हम उनके लिए प्यासे रहते थे. मेरी मां को पता था कि मैं भारतीय फिल्मों की दीवानी हूं, इसलिए वह बीच-बीच में हमारे मनोरंजन के लिए पत्रिका पोस्ट करती रहती थी.' उन्होंने आगे उल्लेख किया कि यह उनके और उनके भाई के बीच एक पागलपन भरी हाथापाई थी कि पत्रिका पहले कौन लेगा.

सायरा को हुई थी जलन

उन्होंने बताया, 'ऐसी ही एक मैगजीन में 'मधुमती' की यह तस्वीर थी, जिसे उस समय बोल्ड माना जाता था, जहां साहब रोमांटिक तरीके से वैजयंती माला के माथे पर अपना चेहरा रख रहे थे. यह एक खूबसूरत तस्वीर थी और मेरे बचपने में मुझे इससे बहुत जलन हुई. साहब उनके चेहरे के इतने करीब थे कि मैंने कैंची उठा ली और चतुराई से तस्वीर के उस हिस्से को काटना शुरू कर दिया. जरा सोचिए. जब मैं यह याद करती हूं तो हंसी से लोटपोट हो जाती हूं.'

ये भी पढ़ें- GHKKPM Spoiler: ईशा की दुखती रग पर हाथ रखेगी सुलेखा, ईशान के बर्थ पार्टी में होगा हाई वोल्टेड ड्रामा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़