डीपफेक वीडियो पर रश्मिका मंदाना ने दिया रिएक्शन, कही ये बात ...

Rashmika Mandanna On Deepfake Video: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए अपने मॉर्फ्ड वीडियो पर रिएक्ट किया और इसे बेहद खतरनाक बताया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 6, 2023, 07:57 PM IST
  • रश्मिका मंदाना ने दिया रिएक्शन
  • डीपफेक वीडियो पर कही ये बात
डीपफेक वीडियो पर रश्मिका मंदाना ने दिया रिएक्शन, कही ये बात ...

नई दिल्ली: दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्री रश्मिका मंदाना ने खुद के काट-छांट करके बनाए गए वीडियो (डीपफेक वीडियो) के वायरल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि यह ‘बहुत डरावना’ है कि तकनीकी का दुरुपयोग किया जा रहा है, फिल्म ‘गुडबॉय’ में मंदाना के सह कलाकार अमिताभ बच्चन ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

रश्मिका ने शेयर किया ये पोस्ट 
वायरल डीपफेक वीडियो के खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए रश्मिका ने सोशल मीडिया पर एक लंबा नोट लिखा, मुझे ये शेयर करते हुए बहुत दुख हो रहा है. मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे अपने डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी है. ईमानदारी से कहूं तो यह न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद खतरनाक है. आज टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल हो रहा है. 

आज, एक महिला और एक एक्टर के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और फैन्स की आभारी हूं, जो मेरा प्रोटेक्शन और सपोर्ट सिस्टम हैं. लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब हुआ होता, जब मैं स्कूल या कॉलेज में होती, तो मैं वास्तव में सोच भी नहीं सकती कि मैं इसको कैसे हैंडल करती. इससे पहले कि हममें से ज्यादा लोग इस तरह की घटना से पीड़ित हों, हमें एक कम्युनिटी के रूप में तत्काल इस पर ध्यान देने की जरूरत है.

अमिताभ बच्चन ने की थी ये मांग 
 बच्चन ने कहा, ‘‘हां यह कानून (कार्रवाई के लिहाज से) मजबूत मामला है.’’ मंदाना ने इंस्टाग्राम के माध्यम से भी अपनी चिंता व्यक्त की. मंदाना ने कहा कि वह वीडियो देखकर ‘वास्तव में आहत’ हुईं, जिसमें एक लिफ्ट के अंदर कसरत करने के दौरान पहनी जाने वाली काले रंग की परिधान (वनसी) में एक महिला को दिखाया गया है. कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) का उपयोग करके इस महिला के चेहरे में छेड़छाड़ करके इस तरह बनाया गया है कि वह मंदाना की तरह दिखे. 

इनपुट- भाषा- आईएएनएस

इसे भी पढ़ें: Sam Bahadur Poster: विक्की कौशल ने दर्शकों को दिखाई 'साम बहादुर' की नई झलक, ट्रेलर रिलीज से भी उठाया पर्दा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़