Ram Gopal Verma Birthday: अपनी इन 5 फिल्मों से राम गोपाल वर्मा ने दिखाया ऐसा मैजिक, बन गए हिंदी सिनेमा के 'सरकार'

Ram Gopal Verma Birthday: पॉपुलर फिल्ममेकर राम गोपाल वर्मा ने अपनी पहली ही फिल्म से लोगों का दिल जीत लिया था. निर्देशक ने साल 1989 में तेलुगू फिल्म शिव से निर्देशन की दुनिया में कदम रखा था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 7, 2024, 10:52 AM IST
  • 62 साल के हुए राम गोपाल वर्मा
  • विवादों से फिल्ममेकर का है गहरा नाता
Ram Gopal Verma Birthday: अपनी इन 5 फिल्मों से राम गोपाल वर्मा ने दिखाया ऐसा मैजिक, बन गए हिंदी सिनेमा के 'सरकार'

नई दिल्ली:Ram Gopal Verma Birthday: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री के फेमस निर्देशक राम गोपाल वर्मा आज अफना जन्मदिन मना रहे हैं.  निर्देशक का जन्म 7 अप्रैल, 1962 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. राम गोपाल वर्मा शुरू से ​ही फिल्मों से जुड़ना चाहते थे. उन्होंने अपनी सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई बीच में छोड़कर फिल्म निर्देशन के क्षेत्र में अपनी किस्मत आजमाई. अपनी पहली ही फिल्म से राम गोपाल ने धूम मचा दी थी. फिल्ममेकर की 5 बेस्ट फिल्में आज भी लोगों के जहन बसी हुई हैं.

शिवा (1990)

हिंदी सिनेमा में राम गोपाल वर्मा ने अपनी ही तेलुगू फिल्म के रीमेक 'शिवा' से धमाकेदार एंट्री की थी. उनकी इस फिल्म की कहानी कॉलेज में होने वाली गुंडा गर्दी पर बेस्ड थी. इस फिल्म से ही नागार्जुन ने भी बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में परेश रावल एक दमदार रोल में दिखे थे. इस ब्लॉकबस्टर फिल्म से राम गोपाल वर्मा रातोंरात पॉपुलर हो गए थे.

रंगीला (1995)

निर्देशक की फिल्म 'रंगीला' ने आज भी लोगों की फेवरिट है. इस फिल्म के जरिए रामू को फिल्म इंडस्ट्री में एक अलग रुतबा मिला था.  इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, आमिर खान और उर्मीला लीड रोल में थे. आपको बता दें कि 'रंगीला' उन चंद फिल्मों में है, जिनका रीमेक हॉलीवुड ने बनाया है.  हॉलीवुड में साल 2004 में रिलीज फिल्म 'विन अ डेट विथ टैड हमिल्टन!' रंगीला का ही रीमेक है. 

सत्या (1998)

कल्ट फिल्म 'सत्या' के भीखू म्हात्रे का किरदार आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. इस किरदार को मनोज बाजपेयी ने निभाया था. इस फिल्म में काम करने से पहले मनोज फिल्मों और टीवी सीरियलों में साइ़ड रोल करते थे. इस फिल्म ने उन्हें स्टार बना दिया. इस मूवी में अनुराग कश्यप राइटिंग टीम का हिस्सा थे और ये फिल्म उन्होंने मशहूर कलाकार सौरभ शुक्ला, जिन्होंने इस फिल्म में कल्लू मामा का सुपरहिट किरदार किया, के साथ लिखी थी. 

कंपनी (2002)

मूवी 'कंपनी' रामू की बेस्ट फिल्मों से एक है. फिल्म कंपनी मुंबई के अंडरवर्ल्ड पर बेस्ड है. कथित रूप से छोटा राजन पर आधारित फिल्म का किरदार चंदू नागरे आज भी लोगों को याद है. विवेक ओबरॉय के अलावा एक्टर अजय देवगन ने भी इस फिल्म में दमदार किरदार निभाया है.   फिल्म में मनीषा कोइराला, सीमा बिस्वास भी नजर आए थे.

सरकार (2005) 

राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सरकार' में लीड रोल में अमिताभ बच्चन अभिषेक बच्चन नजर आए थे. फिल्म में बिग बी का लुक और किरदार काफी हद तक बाल ठाकरे जैसा था. इसके अलावा फिल्म में के के मेनन, अनुपम खेर, कोटा श्रीनिवास राव, सुप्रिया पाठक और तनीषा मुखर्जी ने भी अहम रोल निभाया था.

ये भी पढ़ें- Jeetendra Birthday: 14 साल की शोभा को दिल दे बैठे थे जितेन्द्र, मौत के मुंह से एक्टर को खींच लाई थीं पत्नी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़