Oscar Awards 2024: बिली इलिश ने 22 साल की उम्र में भाई संग रचा इतिहास, टूटा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

Oscar Awards 2024: Billie Eilish को ऑस्कर 2024 में 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए अवॉर्ड मिला है. इसके साथ ही 22 साल की सिंगर बिली इलिश ने ऑस्कर 2024 में 87 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दूसरी बार ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 11, 2024, 01:39 PM IST
    • ऑस्कर अवॉर्ड 2024 के विनर्स की हुई घोषणा
    • बिली इलिश और फिनेस ओकोनेल को बेस्ट सॉन्ग के लिए मिला अवॉर्ड
Oscar Awards 2024: बिली इलिश ने 22 साल की उम्र में भाई संग रचा इतिहास, टूटा 87 साल पुराना रिकॉर्ड

नई दिल्ली: Oscar Awards 2024: इस समय हर तरफ ऑस्कर्स की चर्चा हो रही है. अवार्ड्स फंक्शन में कई कलाकारों ने पहली बार अवॉर्ड अपने नाम किया तो वहीं कुछ ने दूसरी बार ऑस्कर जीतकर इतिहास रच दिया है. अब तक 'ओपेनहाइमर' को सबसे ज्यादा 7 ट्रॉफी मिली है. वहीं, 'पुअर थिंग्स' ने भी 4 अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. इस बीच आपको बता दें कि बिली इलिश और फिनीस ओ'कोनेल ने बेस्ट सॉन्ग के लिए ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया है. 22 साल की बिली सबसे कम उम्र में दो ऑस्कर जीत चुकी हैं. बिली और फिनीस को 'बार्बी' फिल्म के ऑरिजनल साउंडट्रैक 'व्हाट वाज आई मेड फॉर?' गाने के लिए ऑस्कर मिला है.

ऑस्कर अवॉर्ड्स में भाई-बहन का जलवा 

96वें एकेडमी अवॉर्ड्स के कई स्पेशल मोमेंट्स देखने को मिले जिसमे ऑस्कर विनिंग सिब्लिंग्स बिली इलिश (Billie Eilish) और फिनेस ओकोनेल (Finneas O'Connell) का रहा. इन्होंने न सिर्फ अपनी परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड जीता, बल्कि 87 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर इतिहास रचा दिया है, जिसकी शायद ही किसी ने उम्मीद की हो.

बिली इलिश को किस साल मिला था पहला ऑस्कर?

ऑस्कर 2024 की कई वीडियोज और फोटोज तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें बिली इलिश अपने कजिन भाई फिनीस के साथ 'बार्बी' के 'व्हाट वाज आई मेड फॉर' के ओरिजनल सॉन्ग के लिए अवॉर्ड लेती दिख रही हैं. बता दें कि बिली इलिश ने इससे पहले डेनियल क्रेग अभिनीत 'जेम्स बॉन्ड' फिल्म में 'नो टाइम टू डाई' के लिए 2021 में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीता था.

अवॉर्ड जीत कर इमोशनल हुईं बिली इलिश

ऑस्कर जीतने के बाद अपनी स्पीच देने के दौरान बिली इलिश काफी इमोशनल हो जाती हैं. उन्होंने इसका श्रेय हर उस शख्स को दिया, जिसने फिल्म बनाने में मेहनत की और उससे खुद को जुड़ा हुआ महसूस किया. बता दें कि 2021 में उन्हें जेम्स बॉन्ड थीम सॉन्ग 'नो टाइम टू डाई' के लिए बिली और फिनेस की जोड़ी ने ऑस्कर जीता था.

बेस्ट सॉन्ग के नॉमिनेशन्स

  • आई एम जस्ट केन (मार्क रॉनसन, एंड्रयू व्याट)
  • वाहजहजह (स्कॉट जॉर्ज)
  • वॉट वॉज आई मेड फॉर (बिली इलिश और फिनेस ओकोनेल)
  • इट नेवर वेंट अवे (डैन विल्सन, जोनाथन बैटिस्टे)
  • द फायर इन्साइड (डायने वारेन)

ये भी पढ़े- Oscars 2024 Winners: ओपेनहाइमर को सबसे ज्यादा ऑस्कर, देखें बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस समेत ऑस्कर विजेताओं की पूरी लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़