फरहान अख्तर की प्रोडक्शन कंपनी की बढ़ी मुश्किलें, 4 महीनों से नहीं दिए 'मिर्जापुर 3' के वर्कर्स के पैसे!

Farhan Akhtar: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट की मुश्किलें बढ़ गई है. दरअसल कंपनी पर 300 डेली वेज वर्कर्स को पेमेंट न देने के आरोप लगा है.     

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 23, 2022, 06:54 PM IST
  • फरहान अख्तर के प्रोडक्शन हाउस पर लगा ये आरोप
  • मिर्जापूर 3 के वर्कर्स को पेमेंट ने देने का लगा इल्जाम
फरहान अख्तर की प्रोडक्शन कंपनी की बढ़ी मुश्किलें, 4 महीनों से नहीं दिए 'मिर्जापुर 3' के वर्कर्स के पैसे!

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट (Excel Entertainment) मुश्किलों में घिरती हुई नजर आ रही है. फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन (Film Studios Setting & Allied Mazdoor Union) ने एक्सेल एंटरटेनमेंट पर 'मिर्जापुर 3' (Mirzapur 3) के प्रोडक्शन डिजाइन टीम में काम करने वाले 300 डेली वेज वर्कर्स को पेमेंट न देने के आरोप लगाया है. कहा गया है कि कंपनी ने 300 दिहाड़ी मजदूरों का भुगतान नहीं किया है. 

नहीं दिए 20 से 25 लाख रुपये 
मजदूर यूनियन ने आरोप लगाया है कि प्रोडक्शन हाउस पर लगभग 25 लाख रुपये का बकाया है. वेब सीरीज सेट पर काम करने के बाद भी 300 मजदूरों के पैसे नहीं दिए गये है. दिहाड़ी मजदूरों को पैसे मई 2022 से नहीं मिले है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वर्कर्स लगातार सेट पर काम कर रहे हैं. वेब सीरीज की शूटिंग मुंबई और बनारस में हो रही है ऐसे में मजदूरों से एक्सट्रा घंटों के लिए काम करवा रहे हैं. इसके अलावा उनके खाने और रहने की व्यवस्था भी सही नहीं दी जाती है. 

प्रोडक्शन हाउस ने नहीं दी कोई प्रतिक्रिया 
FSSAMU के सचिव ने दावा किया है कि उन्होंने एक्सेल एंटरटेनमेंट को अब तक 3 लेटर लिखे हैं. जिसमें बताया है कि मिर्जापुर 3 के सेट्स से मई से 300 से अधिक डेली वर्कर का मुगतान नहीं किया गया है. मजदूरों को तीन महीने से पैसे नहीं मिला है. प्रोडक्शन हाउस ने इस पर अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है. वहीं मीडिया पत्र जारी होने के बाद प्रोडक्शन हाउस ने संपर्क किया है साथ ही कहा है कि 48 घंटों में सारा बकाया चुका देंगे. 

एक्सेल एंटरटेनमेंट ने दिया ये बयान 
एक्सेल एंटरटेनमेंट ने एक बयान जारी कर लिखा- यह पहली बार है जब हमें FSSAMU द्वारा इस शिकायत के बारे में पता चला है. हम कहना चाहते हैं कि एक्सेल एंटरटेनमेंट में इस समय कई प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है. ऐसे में किसी प्रोजेक्ट में भुगतान करने में कोई दिक्कत नहीं है. हमारे कंपनी और काम को 22 साल हो चुके हैं हमे कभी भी भुगतान न करने की शिकायत नहीं मली है. एक्सेल एंटरटेनमेंट  सख्त भुगतान नीति का अनुपालन करते हैं. हम सीधे डेली वेज वर्कर को पैसे देते हैं न कि किसी युनियन को. हम अपनी तरफ से इस मामले की जांच करेंगे. 

इसे भी पढ़ेंः तलाक से पहले 'बिग बॉस 16' का हिस्सा बनेंगे चारू और राजीव, अब नेशनल टेलीविजन पर दिखेगा घर का झगड़ा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़