Dev Anand 100 Birth Anniversary: देव आनंद को इस खास नाम से बुलाती थी वहीदा रहमान, एक्ट्रेस के प्यार में एक्टर ने कर दी थीं हदें पार

Dev Anand 100 Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज कलाकार देव आनंद का जन्म 26 सितंबर 1923 में हुआ था. आज अभिनेता की 100 वीं बर्थ एनिवर्सरी है. उन्होंने कई यादगार फिल्में दी. आज के इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उसे जुड़े कुछ खास किस्से.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Sep 26, 2023, 10:55 AM IST
  • देव आनंद की 100वीं बर्थ एनिवर्सरी
  • कई हसीनाओं के साथ जुड़ा एक्टर का नाम
Dev Anand 100 Birth Anniversary: देव आनंद को इस खास नाम से बुलाती थी वहीदा रहमान, एक्ट्रेस के प्यार में एक्टर ने कर दी थीं हदें पार

नई दिल्ली:Dev Anand 100 Birth Anniversary: है अपना दिल तो आवारा...न जानें किस पे आएगा...जी हां, ये गाना देव साहब के ऊपर बिल्कुल फिट बैठता है. चंचल आंखे...चार्मिंग चेहरा. देव आनंद की लड़कियां दीवानी थी. उनकी एक झलक पाने को हर कोई बेताब रहता है. वहीं उनका दिल बॉलीवुड की एवरग्रीन हसीना वहीदा रहमान के लिए धड़कता था. कहा जाता है कि वहीदा रहमान एक्टर को एक खास नाम से बुलाती था.

वहीदा रहमान के लिए सिर्फ देव थे...

वहीदा रहमान ने अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था. एक्ट्रेस ने बताया थी कि मेरी मुलाकात देव आनंद से पहली बार सीआईडी के सेट पर हुई थी. जब मैं सेट पर पहुंची तो डायरेक्टर ने मुझे पूरी यूनिट से मिलवाया. तभी मैं देव से मिली थी. मैंने उनसे कहा देव साहब मैं अपसे मिलकर और आपके साथ काम करने को लेकर बहुत खुश हूं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Radio Nasha (@radionasha)

तब उन्होंने मुझसे कहा कि तुम मुझे सर या साहब मत कहो, वरना हम साथ काम करने में सहज नहीं हो पाएंगे. इसके बाद से वह एक लौते इंसान थे, जिनको में नाम से बुलाती थी.

एवरेडी बैटरी  रखा था उनका नाम...

एक्ट्रेस ने बताया था कि देव आनंद हमेशा जोश से भरपूर रहते थे. सेट पर उनके रहते हुए माहौल बहुत अच्छा होता था. वह हर चीज को लेकर हमेशा एक्टिव रहते थे. यहां तक कि सेट पर अगर उके कपड़े जरा से भी खराब या पसीने से गीले होते थे, तो वह तुरंत चेंज करके आते और फिट शूट करते. इसलिए मैं उन्हें एवरेडी बैटरी कहती थी, जो हमेशा चार्ज रहती है. वह किसी को भी असहज नहीं होने देते थे.

जब वहीदा रहमान के लिए डायरेक्टर्स से लिया पंगा...

वहीदा रहमान ने बताया कि हम दोनों एक दूसरे के साथ काम करने में बहुत सहज थे. एक बार उन्होंने मेरे लिए डायरेक्टर्स पंगा ले लिया. ये बात फिल्म गाइड की है. ये फिल्म हिंदी और इंग्लिश दोंनो भाषा में बन रही थी. दोनों ही 
डायरेक्टर्स मेरे साथ काम नहीं करना चाहते थे. लेकिन देव अड़ गए और बोले बतौर प्रड्यूसर मेरी फिल्म में वहीदा ही होगी और वैसा ही हुआ.

ये भी पढ़ें- Chunky Panday Birthday: अनन्या पांडे ने पापा Chunky Panday को दी जन्मदिन की बधाई, शेयर की ये क्यूट तस्वीर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़