Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' को देना होगा ये खास डिस्क्लेमर, सेंसर बोर्ड से मिला यू/ए सर्टिफिकेट

Maidaan: अजय देवगन इन दिनों अपनी फिल्म मैदान के चलते चर्चा में हैं. फिल्म सेंसर बोर्ड से भी बिना किसी कट के पास हो गई है. लेकिन अजय को अपनी फिल्म में खास डिस्क्लेमर देने को कहा गया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 4, 2024, 02:38 PM IST
  • सेंसर बोर्ड से पास हुई 'मैदान'
  • मिला यू/ए सर्टिफिकेट
Maidaan: अजय देवगन की 'मैदान' को देना होगा ये खास डिस्क्लेमर, सेंसर बोर्ड से मिला यू/ए सर्टिफिकेट

नई दिल्ली:Maidaan: अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक है. फिल्म दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस फिल्म में अजय देवगन फुटबॉल कोच सैयद अब्दुल रहीम के किरदार में नजर आएंगे. वहीं अब यह फिल्म सेंसर बोर्ड से भी पास हो चुकी है.

जोड़ना होगा खास डिस्क्लेमर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 'मैदान' के निर्माताओं को फिल्म में एक डिस्क्लेमर जोड़ने के लिए कह दिया गया है. इसमें लिखा है कि यह फिल्म सार्वजनिक डोमेन में उपलब्ध सच्ची घटनाओं, महान फुटबॉल खिलाड़ियों के विचारों और काल्पनिक तत्वों वाले लेखकों के शोध से प्रेरित एक काल्पनिक कहानी है. इतना ही नहीं इसमें ये भी लिखना होगा कि कुछ संवादों का उपयोग पूरी तरह से घटनाओं को नाटकीय बनाने के लिए किया गया है. यह फिल्म किसी तरह की अराजकता को भड़काने के उद्द्श्य से नहीं बनाई गई है.

जानें कितना है रन टाइम

इसके साथ ही फिल्म के निर्माताओं को धूम्रपान विरोधी नोट्स लगाने को भी कहा गया है. निर्माताओं से उनसे अंतिम क्रेडिट का उल्लेख हिंदी में करने को भी कहा गया है. वहीं बात करें फिल्म के रन टाइम की तो रिपोर्ट के अनुसार, मैदान का रनटाइम 181.30 मिनट लंबा है, यानी पूरी फिल्म लगभग 3 घंटे, 1 मिनट 30 सेकंड है.

सच्ची कहानी पर आधारित है फिल्म

फिल्म की कहानी की बात करें तो यह गुमनाम नायक सैयद अब्दुल रहीम की बायोपिक है. उन्होंने अपना जीवन फुटबॉल के लिए समर्पित कर भारत को बहुत गौरव दिलाया था. उनकी जीवन पर आधारित स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म कोच सैयद अब्दुल रहीम के नेतृत्व में भारतीय फुटबॉल के स्वर्ण युग को एक श्रद्धांजलि है, जिसमें 1951 और 1962 के एशियाई खेलों में टीम की जीत को दिखाया गया है.

ये भी पढ़ें- Birth Anniversary: 'सिलसिला' के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद थी Parveen Babi, इस वजह से नहीं बन पाईं थीं फिल्म का हिस्सा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़