कल लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान करेंगे उद्धव, 2024 में खुद को साबित करने का चैलेंज!

उद्धव ठाकरे गुट कल प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगा जिसमें 14-15 प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं. हालांकि किन सीटों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होगा, यह जानकारी नहीं दी गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 25, 2024, 04:59 PM IST
  • संजय राउत ने दी जानकारी.
  • 14-15 सीटों पर ऐलान संभव.
कल लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान करेंगे उद्धव, 2024 में खुद को साबित करने का चैलेंज!

मुंबई. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शिवसेना का उद्धव ठाकरे गुट कल यानी मंगलवार को अपने प्रत्याशियों का ऐलान करेगा. पार्टी सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि पार्टी महा विकास अघाड़ी के दूसरे सहयोगियों के साथ अंतिम दौर की चर्चा के बाद 26 मार्च को महाराष्ट्र के लिए अपने लोकसभा प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी. पार्टी कल प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करेगी जिसमें 14-15 प्रत्याशियों के नाम हो सकते हैं. हालांकि किन सीटों से प्रत्याशियों के नाम का ऐलान होगा, यह जानकारी नहीं दी गई है.

दरअसल उद्धव गुट की सहयोगी कांग्रेस ने बीते सप्ताह महाराष्ट्र की 12 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है. महाविकास अघाड़ी के साथ संबंध तोड़ने के वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) के कदम का जिक्र करते हुए, राउत ने कहा कि विपक्ष ने प्रकाश अंबेडकर को चार सीटों की पेशकश की थी, लेकिन वो नहीं माने. 

दो गठबंधनों के बीच राज्य में मुख्य मुकाबला
महाराष्ट्र में इस मुख्य मुकाबला बीजेपी की अगुवाई वाले एनडीए यानी महायुति और महाविकास अघाड़ी के बीच है. जहां महायुति में बीजेपी के अलावा एकनाथ शिंदे गुट और एनसीपी का अजित पवार गुट शामिल है. वहीं दूसरी तरफ महाविकास अघाड़ी में उद्धव गुट के अलावा कांग्रेस और शरद पवार की अगुवाई वाली एनसीपी है. 

उद्धव के सामने है चुनौती
इस चुनाव में उद्धव ठाकरे के सामने यह चुनौती भी है कि साबित करें कि शिवसेना की असली ताकत अभी उन्हीं के इर्द-गिर्द घूमती है. एकनाथ शिंदे के साथ पार्टी के ज्यादातर विधायक सांसदों के टूटने के साथ ही यह पहला चुनाव उद्धव ठाकरे के लिए एक अग्निपरीक्षा की तरह है. अगर इस चुनाव में वो अपने खाते में आई ज्यादातर सीटने जीतने में कामयाब होते हैं तो यह एक राजनीतिक संदेश की तरह हो सकता है. और इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनावों के लिए भी उद्धव गुट के कार्यकर्ता ज्यादा जोश और आत्मविश्वास के साथ तैयारी करेंगे.

ये भी पढ़ें: Uttarakhand Lok sabha Chunav 2024: हरिद्वार से हरीश रावत के बेटे को टिकट, सभी सीटों पर सियासी तस्वीर हुई साफ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़