ममता बनर्जी का आरोप, यूपी में अल्पसंख्यक वोटर्स को डराया-धमकाया गया

ममता बनर्जी ने एक चुनावी रैली में आरोप लगाया है कि यूपी में अल्पसंख्यक वोटर्स को डरा धमकाकर वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2024, 09:10 PM IST
  • ममता बनर्जी ने लगाए हैं आरोप.
  • कहा- वोटर्स को डराया जा रहा.
ममता बनर्जी का आरोप, यूपी में अल्पसंख्यक वोटर्स को डराया-धमकाया गया

कोलकाता. लोकसभा चुनावों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक समुदाय के मतदाताओं की पिटाई की गई और उन्हें वोट नहीं डालने दिया गया. बता दें कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश की 10 सीटों समेत पूरे देश की 94 लोकसभा सीटों पर मतदान हुए हैं. वोटिंग को लेकर ममता बनर्जी ने कहा-मुझे जानकारी मिली है कि उत्तर प्रदेश में अल्पसंख्यक मतदाताओं को डराया जा रहा है और वोट नहीं डालने दिया जा रहा है. मेरा सवाल यह है कि क्या भारत का चुनाव आयोग इस पर कोई कार्रवाई नहीं करेगा? आदर्श आचार संहिता का क्या हो रहा है.

पुरुलिया लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार शांतिराम महतो के समर्थन में एक चुनावी रैली को ममता बनर्जी संबोधित कर रही थीं. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और CPM मिलकर न केवल मौजूदा स्कूल नौकरियों को रद्द करने की साजिश रच रहे हैं, बल्कि कई पदों पर नई नियुक्तियां भी नहीं होने दे रहे हैं. उन्होंने दावा किया-मैं 10 लाख पदों पर नियुक्तियां देने को तैयार हूं, लेकिन बीजेपी और CPM की साजिश के कारण इस दिशा में आगे नहीं बढ़ पा रही हूं. वे मामले दर्ज कर नई नियुक्तियों को रोक रहे हैं. ममता ने कहा- वह पश्चिम बंगाल में सीएए, एनआरसी और समान नागरिक संहिता लागू नहीं होने देंगी.

पश्चिम बंगाल में सभी दलों ने दर्ज कराई शिकायतें
बता दें कि मंगलवार को वोटिंग में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के कारण मुर्शिदाबाद और जंगीपुर सीटों के विभिन्न हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और कांग्रेस-CPM कार्यकर्ता एक-दूसरे से भिड़ गए. मुर्शिदाबाद में सबसे अधिक 76.49 प्रतिशत मतदान हुआ. मालदा दक्षिण में 73.68 प्रतिशत, मालदा उत्तर में 73.30 प्रतिशत और जंगीपुर में 72.13 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. हिंसा को लेकर TMC, बीजेपी और कांग्रेस-CPM ने चुनावी हिंसा, मतदाताओं को डराने-धमकाने और चुनाव एजेंट पर हमले से संबंधित अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराईं.

आयोग को सुबह 9 बजे तक 182 शिकायतें मिलीं, जिनमें से अधिकतर मुर्शिदाबाद और जंगीपुर निर्वाचन क्षेत्रों से थीं. मुर्शिदाबाद सीट पर वाम-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवार मोहम्मद सलीम ने दावा किया कि उन्होंने निर्वाचन क्षेत्र के रबीनगर इलाके में एक ‘फर्जी बूथ एजेंट’ को पकड़ा. सलीम ने कहा-तृणमूल ने पूरे निर्वाचन क्षेत्र में आतंक फैलाया हुआ है. चुनाव आयोग को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.
 

ये भी पढ़ें- जब मशहूर तवायफ चुनावी मैदान में उतरी, सामने लड़ रहे हकीम बोले- मियां, कहां फंसा दिया!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़