महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी, बिहार की इन 3 हॉटस्पॉट सीटों से दिखाएंगे चुनावी ताकत

Hindustan Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ ही दिनों में देश में लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. इससे पहले बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि बिहार में महागठबंधन में एक और पार्टी शामिल हो चुकी है. इस पार्टी का नाम विकासशील इंसान पार्टी (VIP) है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो VIP प्रमुख मुकेश सहनी की बात महागठबंधन से हो गई है और उन्हें आरजेडी ने अपने कोटे से 3 सीटें देने का ऐलान भी कर दिया है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 5, 2024, 05:12 PM IST
  • आरजेडी ने पार्टी विलय करने का रखा था प्रस्ताव
  • बिहार में आरजेडी को मिली है 26 सीटें
महागठबंधन में शामिल हुए मुकेश सहनी, बिहार की इन 3 हॉटस्पॉट सीटों से दिखाएंगे चुनावी ताकत

नई दिल्लीः Hindustan Lok Sabha Elections 2024: अगले कुछ ही दिनों में देश में लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे हैं. इससे पहले बिहार से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर यह है कि बिहार में महागठबंधन में एक और पार्टी शामिल हो चुकी है. इस पार्टी का नाम विकासशील इंसान पार्टी (VIP) है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो VIP प्रमुख मुकेश सहनी की बात महागठबंधन से हो गई है और उन्हें आरजेडी ने अपने कोटे से 3 सीटें देने का ऐलान भी कर दिया है. 

आरजेडी ने पार्टी विलय करने का रखा था प्रस्ताव
रिपोर्ट्स की मानें, तो आरजेडी ने मुकेश साहनी के सामने पहले आरजेडी में विलय करने का प्रस्ताव रखा था, लेकिन VIP ने आरजेडी के इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया. इसके बाद दोनों के बीच 3 सीटों पर बात बनी है. VIP आरजेडी खाते की जिन 3 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है, उन्हें गोपालगंज, झंझारपुर और मोतिहारी शामिल है. इस दौरान लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि उनका गठबंधन लोकसभा चुनाव के साथ-साथ विधानसभा चुनाव में भी जारी रहेगा. 

'महागठबंधन में मुकेश सहनी का स्वागत है'
गठबंधन का ऐलान करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'मुझे खुशी है कि अब मुकेश सहनी महागठबंधन का हिस्सा बन गए हैं. महागठबंधन के सभी सहयोगी हमारे गठबंधन में उनका स्वागत करते हैं. मुकेश साहनी ने भारतीय लोकतंत्र के पक्ष में एक बहुत ही महत्वपूर्ण निर्णय लिया है.' इस दौरान तेजस्वी ने यह भी कहा कि इस वक्त पूरे देश में चुनाव का दौर चल रहा है. हम 400 सीटों का दावा करने वालों को बिहार में धूल चटा देंगे. बिहार से आश्चर्यजनक नतीजे आने वाले हैं. 

बिहार में आरजेडी को मिली है 26 सीटें
सूत्रों की मानें, तो लोकसभा चुनाव की गतिविधियों के शुरू होने के साथ ही मुकेश सहनी लगातार राजनीतिक दलों से साथ संपर्क बनाकर चल रहे थे. इस दौरान उनकी बात जब एनडीए के साथ नहीं बनी, तो उन्होंने महागठबंधन का रुख किया. हालांकि, यहां भी सीटों को लेकर बात नहीं बन पा रही थी. लेकिन अब अंततः बात बन गई है और आरजेडी ने अपने कोटे से 3 सीटें देने का ऐलान कर दिया है. बिहार में इंडिया गठबंधन के बैनर तले आरजेडी को 26 सीटें मिली हैं. वहीं, कांग्रेस को 9 सीटें, तो लेफ्ट को 5 सीटें मिली हैं. 

ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट पर महागठबंधन के प्रत्याशी का पर्चा खारिज, जानें इस सीट का समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़