PM की अपील, राम लला, कसमें-वादे... मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान

Lok Sabha Election: देश की 102 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. इस दौरान केवल 60.03% ही मतदान दर्ज किए गए, जो पिछले 10 सालों की तुलना में सबसे कम मतदान प्रतिशत है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रतिशत 66 फीसदी के आसपास था. वोटर्स के इंटरेस्ट को कम होता देख बीजेपी ने एक नई रणनीति तैयार कर ली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Apr 23, 2024, 04:17 PM IST
  • 'घर-घर जाकर वोटर्स को प्रोत्साहित करें कार्यकर्ता'
  • भाजपा चुनाव आयोग से कर सकती है ये मांगे
PM  की अपील, राम लला, कसमें-वादे... मतदाताओं को बूथ तक लाने के लिए BJP ने बनाया मास्टर प्लान

नई दिल्लीः Lok Sabha Election: देश की 102 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को पहले चरण की वोटिंग हो चुकी है. इस दौरान केवल 60.03% ही मतदान दर्ज किए गए, जो पिछले 10 सालों की तुलना में सबसे कम मतदान प्रतिशत है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान प्रतिशत 66 फीसदी के आसपास था. वोटर्स के इंटरेस्ट को कम होता देख बीजेपी ने एक नई रणनीति तैयार कर ली है. 

'घर-घर जाकर वोटर्स को प्रोत्साहित करें कार्यकर्ता'
खास बात यह है कि इसकी अगुवाई खुद पीएम मोदी कर रहे हैं. बचे हुए छह चरणों में वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए PM नरेंद्र मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यूपी के अलीगढ़ में अपील की है कि वे लोगों के घर-घर जाएं और मतदान डालने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करें. साथ ही उनसे वोट डालने का वादा भी लें. उनसे वादा कराएं कि घर में शादी हो या छुट्टी, वे हर हाल में वोट करने जाएंगे. साथ ही मतदान के दिन पोलिंग बूथ पर उत्सव मनाने की भी अपील की है. 

भाजपा चुनाव आयोग से कर सकती है ये मांगे
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो भयंकर गर्मी को देखते हुए भाजपा चुनाव आयोग से मतदान केंद्रों पर वोटर्स के लिए पीने का पानी, छाया के लिए टेंट और कूलर जैसे इंतजाम करने का आग्रह भी कर सकती है. साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील कर सकती है कि वे वोटर्स को सुबह जल्दी मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करें. चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील कर सकती है कि वे मतदाताओं से सीधा संवाद करें और वोटर्स के घर-घर जाकर उन्हें अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के बारे में बताए. कुल मिलाकर पार्टी की रणनीत है कि वे उन बातों को घर-घर पहुंचाए, जो पीएम मोदी अपने चुनावी जनसभाओं में करते हैं. 

नड्डा के घर पर बुलाई गई उच्च स्तरीय बैठक
पीएम ने अपील की है कि यह लोकतंत्र का उत्सव है. लिहाजा आनंद उत्सव होना चाहिए और वोटिंग वाले दिन 15-20 लोगों की टोलियां बनाकर गीत-गाते हुए वोट डालने जाए. पीएम की अपील के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई गई, जिसमें नड्डा के अलावा अमित शाह, बीएल संतोष, अश्विनी वैष्णव, सुनील बंसल, विनोद तावड़े, तरुण चुग, अरुण सिंह और दुष्यंत गौतम सहित कई नेता शामिल हुए. इस बैठक में पार्टी की ओर से चलाए जा रहे चुनावी अभियानों की भी समीक्षा की गई. साथ ही पीएम की बातों से प्रेरित होकर वोट प्रतिशत बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की गई. 

ये भी पढ़ेंः Bihar Lok Sabha Chunav: तेजस्वी ने ऐसा क्या किया कि Pappu Yadav ने उन्हें 'बिच्छू' कह दिया?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़