BJP प्रत्याशियों का विरोध करेंगे किसान, SKM की 9 अप्रैल को बड़ी रैली

SKM Rally: संयुक्त किसान मोर्चा ने देशभर में भाजपा के प्रत्याशियों का विरोध करने का फैसला किया है. इसे लेकर आगामी 9 अप्रैल को एक बड़ी रैली भी आयोजित की जाएगी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2024, 08:45 PM IST
  • 9 अप्रैल को किसानों की बड़ी रैली
  • फिर 21 मई को भी होगी एक रैली
BJP प्रत्याशियों का विरोध करेंगे किसान, SKM की 9 अप्रैल को बड़ी रैली

नई दिल्ली: SKM Rally: लोकसभा चुनाव के लिए दलों ने प्रचार करना शुरू कर दिया है. लेकिन सत्ताधारी दल भाजपा की परेशानियां बढ़ सकती हैं. संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने BJP के लोकसभा प्रत्याशियों का विरोध करने का ऐलान किया है. किसानों ने चंडीगढ़ में हुई एक मीटिंग में इसका फैसला किया है. 9 अप्रैल को किसान एक बड़ी मीटिंग करेंगे, जिसमें आगे की पूरी भूमिका तैयार की जाएगी. 

5 सदस्यों की कमेटी भी बनी
किसान नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने बताया कि SKM ने पूरे देश में भाजपा प्रत्याशियों का विरोध करने का फैसला किया है. विरोध कैसे किया जाएगा, इसके लिए 5 सदस्यों की एक समिति बनाई गई है. राजेवाल ने दावा किया कि किसान अपने आप से विरोध कर रहे हैं. भाजपा के प्रति किसानों का गुस्सा है. 

21 मई को बड़ी रैली
राजेवाल ने कहा कि 21 मई, 2024 को किसान लुधियाना के जगराओं में एक बड़ी रैली होगी. हम किसानों से अपील करेंगे कि वे इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा को वोट न दें.

हंस राज हंस का किया विरोध
जानकारी के मुताबिक किसानों ने गुरुवार को फरीदकोट में भाजपा उम्मीदवार और पंजाबी गायक हंस राज हंस के खिलाफ विरोध किया. 

सरकार ने नहीं मानी किसानों की मांग
गौरतलब है कि किसान लंबे समय से भाजपा के खिलाफ आंदोलनरत हैं. वे MSP की गारंटी का कानून और कर्जमाफी सहित कई मांग मनवाना चाह रहे हैं. लेकिन सरकार ने किसानों की मांग नहीं मानी. यही कारण है कि SKM ने भाजपा के उम्मीदवारों का विरोध करने का फैसला किया है. 

ये भी पढ़ें- Guna Lok Sabha Seat: सिंधिया राजघराने का गढ़ रही गुना सीट, ज्योतिरादित्य की दादी और पिता भी रहे सांसद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़