रायपुर में शंखनाद, अमित शाह बोले- 2024 लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेंगे

अमित शाह ने कहा-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अर्थतंत्र को आगे ले जाने का काम किया. हमारा देश दुनिया के अर्थतंत्र की तालिका में 11वें नंबर पर था, आज पांचवें नंबर पर है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2024, 10:01 PM IST
  • छत्तीसगढ़ में चुनावी शंखनाद.
  • गिनाईं सरकार की उपलब्धियां.
रायपुर में शंखनाद, अमित शाह बोले- 2024 लोकसभा चुनाव देश का भविष्य तय करेंगे

रायपुर. केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी अब पूरी तरह चुनावी मोड में आ चुकी है. इसी क्रम में देश के गृह मंत्री और दिग्गज बीजेपी नेता अमित शाह ने छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव का शंखनाद कर दिया है. शाह ने कहा-आने वाला चुनाव देश का भविष्य तय करने वाला है. यह देश को पूर्ण विकसित और भारत को विश्‍वगुरु बनाने के लिए महत्वपूर्ण चुनाव है.

छत्तीसगढ़ से मिली सीटों का जिक्र
बीजेपी की 'विजय महासंकल्प रैली' की जनसभा में शाह ने कहा-छत्तीसगढ़ ने 2014 में 11 में से 10 सीटें बीजेपी को दी, 2019 में 11 में से 9 सीटें बीजेपी को दी और विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा बहुमत से पार्टी की सरकार बनाई. एक नाकारा सरकार, जिसने न तो नक्सलवाद पर लगाम कसी और न ही छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ न्याय किया, उसे उखाड़ फेंका.

गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
अमित शाह ने कहा-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के अर्थतंत्र को आगे ले जाने का काम किया. हमारा देश दुनिया के अर्थतंत्र की तालिका में 11वें नंबर पर था, आज पांचवें नंबर पर है. मोदी की गारंटी है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार एक बार फिर से ला दो, हम दुनिया में भारत को तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाएंगे. पीएम मोदी ने दलित, आदिवासी, पिछड़ा सभी का सम्मान किया. 75 साल के बाद पहली बार किसी गरीब आदिवासी बेटी द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर आदिवासियों को सम्मान दिया.

अमित शाह बोले-मोदी सरकार में ओबीसी को पहली बार संवैधानिक मान्यता दी और 27 प्रतिशत आरक्षण दिया. ओबीसी आयोग का गठन किया. इसके साथ-साथ आज देश ने चंद्रयान को चंद्रमा पर भेजा और भारत को अंतरिक्ष क्षेत्र में दुनिया में तीसरी शक्ति बनाया. देश को सुरक्षा देने का काम भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया. कश्मीर में धारा-370 का नासूर सालों से परेशान कर रहा था. 5 अगस्त 2019 को मोदी सरकार ने धारा-370 को समाप्त कर कश्मीर को हमेशा के लिए भारत के साथ मिला दिया.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: किसान आंदोलन में फिर सक्रिय हुए राकेश टिकैत, जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़