Akhilesh Yadav लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, इस सीट से प्रत्याशी बदलने की चर्चा!

Akhilesh Yadav Election:  सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. यहां से उन्होंने तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया है, लेकिन अब वे खुद यहां से चुनावी समर में उतर सकते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2024, 11:37 AM IST
  • कन्नौज से लड़ सकते हैं चुनाव
  • 25 अप्रैल को भर सकते हैं नामांकन
Akhilesh Yadav लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, इस सीट से प्रत्याशी बदलने की चर्चा!

नई दिल्ली: Akhilesh Yadav Election: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और UP के पूर्व CM अखिलेश यादव को लेकर एक बार फिर चर्चा है कि वे लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. हाल ही में कन्नौज सीट से उन्होंने अपने भतीजे और लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट दिया था. लेकिन अब सूत्रों ने दावा किया है कि सपा की कन्नौज यूनिट से अखिलेश यादव से ही चुनाव लड़ने की गुजारिश की है. साथ अपने चुनाव न लड़ने के फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए भी कहा है. 

25 अप्रैल को भर सकते हैं नामांकन
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अखिलेश यादव ने खुद चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है. हालांकि, इसको लेकर अभी तक समाजवादी पार्टी की ओर से अभी तक आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. दावा है कि अखिलेश यादव 25 अप्रैल को कन्नौज सीट से नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

22 अप्रैल को तेज प्रताप को मिला था टिकट
22 अप्रैल को ही तेज प्रताप यादव को सपा ने कन्नौज से प्रत्याशी बनाया था. इस दिन जारी हुई सपा की लिस्ट में तेज प्रताप के अलावा सनातन पांडेय का भी नाम था, जो बलिया से पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए हैं.  

इस सीट से डिंपल हार चुकीं चुनाव
गौरतलब है कि कन्नौज लोकसभा सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल ने 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा था. उनका मुकाबला यहां पर भाजपा के सुब्रत पाठक से था. डिंपल सुब्रत पाठक से 12 हजार के मार्जिन से चुनाव हार गई थीं. इस चुनाव में डिंपल को 5.50 लाख वोट मिले. जबकि सुब्रत को 5.63 लाख वोट मिले. हालांकि, सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी सीट पर उपचुनाव हुआ, इसमें डिंपल जीतीं और संसद पहुंचीं. 

ये भी पढ़ें- Surat Lok Sabha Chunav: अब BJP में शामिल हो सकते हैं कांग्रेस प्रत्याशी, क्या पहले से तैयार थी 'निर्विरोध जीत' की स्क्रिप्ट?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़