Vastu Tips: ऑफिस की टेबल पर रखी हैं ये चीजें, तो छोड़ दीजिए तरक्की का ख्वाब देखना

Vastu Tips for Office Table: ऑफिस में आप जिस टेबल पर बैठते हैं उसका सही दिशा में होना जरूरी है. आप टेबल इस तरह लगाएं कि आपकी पीठ दीवार की तरफ हो. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 5, 2023, 07:19 AM IST
  • आवश्यक दस्तावेजों को टेबल पर दाईं ओर रखें
  • टेबल पर इष्टदेव की तस्वीर भी रख सकते हैं
Vastu Tips: ऑफिस की टेबल पर रखी हैं ये चीजें, तो छोड़ दीजिए तरक्की का ख्वाब देखना

नई दिल्ली: Vastu Tips for Office Table: हम अपनी नौकरी या व्यवसाय में सफलता पाने के लिए दिन-रात एक कर देते हैं, लेकिन दुःख तब होता है जब मेहनत करने पर भी सफलता नहीं मिलती. वास्तु शास्त्र का कहना है कि इसमें आपकी छोटी-छोटी चीजें गलतियां डाल देती हैं. जैसे आपके ऑफिस की टेबल पर रखा सामान भी आपकी सफलता में रोड़ा बन सकता है. आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र ऑफिस की टेबल से जुड़ी क्या चीजें बताता है.

टेबल की दिशा
ऑफिस की टेबल का सही दिशा में होना जरूरी है. आप टेबल इस तरह लगाएं कि आपकी पीठ दीवार की तरफ हो. भूलकर भी पीठ मुख्य प्रवेश द्वार, खिड़की या उत्तर-ईशान दिशा की ओर न करें, नहीं तो आपको बड़ा नुकसान होगा.

टेबल पर क्या-क्या रखें
यदि आप टेबल पर क्रिस्टल पेपर वेट रखना चाहते हैं, तो इसे के उत्तर-पूर्व दिशा में रखें. कप और बोतल जैसी चीजें भी टेबल पर उत्तर दिशा की ओर ही रखें. आवश्यक दस्तावेजों को टेबल पर दाईं ओर रखें. आप टेबल पर इष्टदेव की तस्वीर भी रख सकते हैं.

ये चीजें टेबल पर बिल्कुल न रखें
ऐसी भी कुछ चीजें हैं, जो आपकी टेबल पर होने से आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव पड़ता है और आप सफल नहीं हो पाते हैं. जैसे टेबल पर कभी भी काली या लाल वस्तु न रखें. यदि आप दर्पण रखते हैं तो उसे भी तुरंत हटा लें. टेबल पर कैंची और सुई का होना भी नुकसानदायी है. खाने की जूठी प्लेट भी आपके आसपास नेगेटिव एनर्जी को बढ़ावा देती है.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये भी पढ़ें- Vastu Shastra: एक पैसा खर्च किए बगैर हटाएं घर पर लगा वास्तु दोष, जानें क्या हैं तरीके

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़