Swapna Shastra: क्‍या आपको भी सपने में दिखा है सोना-चांदी? मतलब जान कर रह जाएंगे हैरान

Swapna Shastra: अक्सर लोग सपने में खुद को सोने के गहने खरीदते हुए या फिर पहने हुए देखते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह के सपने शुभ और अशुभ दोनों तरह के संकेत देते हैं. जानिए सपने में सोने से बनी चीजें देखने का सही मतलबः  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 6, 2024, 10:55 AM IST
  • सपने में सोना-चांदी खरीदना
  • सपने में खुद को गहने पहने देखना
Swapna Shastra: क्‍या आपको भी सपने में दिखा है सोना-चांदी? मतलब जान कर रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: Swapna Shastra: सपने में सोने-चांदी के गहने देखने का एक खास मतलब होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, अगर सपने में सोना-चांदी देखते हैं तो ये काफी शुभ माना जाता है. हालांकि सोना-चांदी दिखना आपके लिए शुभ होगा या अशुभ, ये इस पर निर्भर रहता है कि आपने इसे सपने में किस तरह देखा है? स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने हमें भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में संकेत देते हैं. तो आइए जानते हैं सपने में सोना चांदी देखना का क्या मतलब है. इस तरह से सपने भविष्य के बारे में क्या संकेत देते हैं.

सपने में सोना-चांदी देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में सोने-चांदी के गहने देखता है तो इसका अर्थ है कि जल्द ही उस व्यक्ति के खर्चे अधिक होने वाले है. अगर किसी को इस तरह के सपने आते हैं तो व्यक्ति को अपने बजट को लेकर थोड़ा सावधान होने की जरूरत है.

सपने में खुद को गहने पहने देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति सपने में खुद को सोना-चांदी पहते देखता है तो इसका अर्थ है की आपका कोई प्रिय आपसे दूर जाने वाला है. साथ ही इस तरह के सपने वैवाहिक जीवन के लिए अच्छे नहीं होते हैं.  

सपने में सोना-चांदी चोरी होने का मतलब 
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में देख रहे हैं कि सोना-चांदी चोरी हो गए हैं तो ये अच्छा संकेत नहीं होता. ये संकेत होता है कि आपको कोई नुकसान पहुंचाने वाला है.

सपने में सोना-चांदी खरीदना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में खुद को सोना-चांदी खरीदते हुए देख रहे हैं तो ये बेहद शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको कोई बहुत बड़ी कामयाबी मिलने वाली है.

सपने में किसी को सोना-चांदी गिफ्ट करना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति किसी को सपने में गहने गिफ्ट करते है तो ये शुभ संकेत माना जाता है. इस तरह के सपने का अर्थ है कि आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है या फिर आपकी सैलरी बढ़ाई जा सकती है.  

 (Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

ट्रेंडिंग न्यूज़