laxmi upay: रोज शाम को करें ये सरल उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा घर

laxmi upay: अगर आपके घर में आर्थिक तंगी चल रही है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से मां लक्ष्मी जरूर प्रसन्न होंगी और आप पर कृपा करेंगी.

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Jan 18, 2024, 02:27 PM IST
  • शाम के समय यह उपाय करें
  • तुलसी की परिक्रमा करें
laxmi upay: रोज शाम को करें ये सरल उपाय, धन-दौलत से भर जाएगा घर

नई दिल्लीः laxmi upay: माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. जिस व्यक्ति पर इनकी कृपा होती है उसे जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है. साथ ही सुख, शांति प्राप्त होती है. शास्त्रों के अनुसार देवी लक्ष्मी की उत्पत्ति समुद्र मंथन के दौरान हुई थी. जल से उत्पन्न होने के कारण एक स्थान पर टिककर रहना इनका स्वभाव नहीं है इसलिए इन्हें चंचला भी कहा जाता है. इसलिए लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कोई तरह के प्रयास करते हैं. यहां हम आपको कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिनसे देवी लक्ष्मी प्रसन्न हो सकती हैं और आपके जीवन में सुख-समृद्धि लाती हैं.  

शाम के समय यह उपाय करें

हिंदू धर्म में तुलसी के पेड़ का विशेष स्थान है. इसे पवित्र और पूजनीय माना जाता है. तुलसी भगवान विष्णु को भी बहुत प्रिय है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, जिस घर में तुलसी के पौधे की पूजा की जाती है और प्रतिदिन अर्घ्य दिया जाता है, उस घर पर हमेशा देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

अगर आपके घर में आर्थिक तंगी चल रही है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बता रहे हैं, जिसे करने से मां लक्ष्मी जरूर प्रसन्न होंगी और आप पर कृपा करेंगी. हिंदू धर्म में सूर्योदय और सूर्यास्त को पूजा का समय माना जाता है. मान्यता है कि इस समय की गई पूजा शुभ फल देती है. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए शाम के समय यह उपाय करें.

माता लक्ष्मी धन, वैभव और प्रसिद्धि की देवी हैं. लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर कोई उनकी पूजा करता है. जिन लोगों पर देवी लक्ष्मी की कृपा होती है उनका जीवन सुखी रहता है. उनके जीवन में किसी चीज की कमी नहीं है. ऐसे लोगों को समाज में सम्मान भी मिलता है.

रोज शाम को तुलसी के पास शुद्ध गाय के घी का दीपक जलाना चाहिए. इस दौरान तुलसी की परिक्रमा करें और सुख-समृद्धि की प्रार्थना करें. अगर आप नियमित रूप से ऐसा करेंगे तो मां लक्ष्मी प्रसन्न होंगी और आप पर कृपा बरसाएंगी. आपकी सभी आर्थिक परेशानियां खत्म हो जाएंगी.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)
 

ट्रेंडिंग न्यूज़