Dream Science: सपने में खुद को ढोल-नगाड़ों के बीच चढ़ते देखा है घोड़ी, तो जान लें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव, क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. अगर आपने भी सपने में खुद की शादी होते देखी है, तो आपके जीवन में क्या बदलाव होने वाले हैं, यहां जानें...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 5, 2024, 07:34 AM IST
Dream Science: सपने में खुद को ढोल-नगाड़ों के बीच चढ़ते देखा है घोड़ी, तो जान लें जीवन में क्या होने वाले हैं बदलाव, क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Science: रात को सोते समय आपको कुछ न कुछ सपना जरूर आया होगा. कई लोगों को सुबह के समय वो सपना याद रहता है, तो बहुत से लोग सपने को भूल जाते हैं. स्वप्न शास्त्र की माने, तो सोते समय देखे गए हर सपनों का कुछ न कुछ अर्थ जरूर होता है, जिन्हें समय रहते पहचान कर व्यक्ति होने वाली किसी अनहोनी से खुद को बचा सकता है. 

ऐसे ही अगर आपने सपने में खुद की शादी होते देखा है या फिर ढोल-नगाड़े, खुद को घोड़ी चढ़ते देखा है,तो इसका स्वप्न शास्त्र के अनुसार आपके जीवन पर खास असर पड़ता है. इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ऐसा सपना देखना आपके जीवन में किस बदलाव का संकेत देता है. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार इसका क्या मतलब होता है.

सपने में होते देखी खुद को चढ़ते देखा है घोड़ी...
अगर आप सपने में खुद की शादी होते देख रहे हैं, तो यह सपना आपके लिए शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र की माने, तो यह आपके लिए शुभ संकेत होता है. सपने में खुद की शादी होते देखना का अर्थ होता है कि आपको जल्द ही कमियाबी मिलने वाली है. आपके रुके हुए काम बनेंगे साथ ही यह सपना ये भी दर्शाता है कि आप अपने जीवन में जल्द ही कुछ बड़ा करेंगे. 

सपने में खुद की दूसरी शादी...
स्वप्नशास्त्र की मानें तो सपने में खुद की दूसरी शादी देखना अशुभ माना जाता है. इस सपने का मतलब होता है कि आपके वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी आने वाली है. आपके रिश्ते में कड़वाहट पैदा हो सकती है.

सपने में बारात को देखना
अगर आप सपने में किसी की बारात देखते हैं, तो इसका मतलब होता है कि आप किसी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं. आपके साथ साथ परिवार में भी किसी को गंभीर बीमारी हो सकती है. 

डिस्क्लेमर 
यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़