Dream Science: सपने में बिल्ली के रास्ता काटने से आखिर नुकसान क्या होता है? जानिए

Swapna Shastra: हर सपने का अलग मतलब होता है. कई बार ये सपने भविष्य का संकेत देते हैं. सपने में सुबह-सुबह बिल्ली देखना अशुभ होता है या शुभ, अक्सर इस तरह के सवाल हमारे दिमाग में आते रहते हैं. ऐसे में आइए जानने का प्रयास करते हैं कि अगर हम सपने में सुबह कहीं घर से बाहर जा रहे हो और हमें रास्ते में बिल्ली दिखाई दे, तो वह शुभ है या अशुभ?

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 29, 2024, 07:13 AM IST
Dream Science: सपने में बिल्ली के रास्ता काटने से आखिर नुकसान क्या होता है? जानिए

नई दिल्ली: Swapna Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार, कुछ सपने अच्छे होते हैं तो कुछ बुरे. नींद में सोते हुए हम सभी कभी न कभी सपने देखते हैं. क्या आप जानते हैं सपने में कौन सी चीजें देखना शुभ और अशुभ होता है? हर व्यक्ति के जीवन में कब क्या होने वाला है यह तो कोई नहीं बता सकता है, लेकिन उसका संकेत हमें जरूर मिलता है. अगर आपके सपने में अचानक से सुबह बिल्ली आने लगे तो इसे बहुत अशुभ माना जाता है. सपने में सुबह बिल्ली के घर पर आने के साथ ही बिल्ली का रास्ता काटना, आपसे टकरा जाना ये बुरा संकेत है. 

कुल मिलाकर सुबह-सुबह बिल्ली देखना अशुभ माना जाता है. हालांकि, कुछ जानवर ऐसे भी हैं, जिन्हें सुबह के समय देखना शुभ माना जाता है. आइए जानते हैं कि सपने में सुबह-सुबह बिल्ली को देखना हमारे लिए किस तरह के अशुभ संकेत दे सकता है. 

सपने में सुबह बिल्ली का रास्ता काटना  
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बिल्ली देखना एक सामान्य घटना है, जो कई तरह के संकेत दे सकती है. सुबह के समय घर पर अचानक सपने में बिल्ली का आना या रास्ता काटना बहुत अशुभ माना जाता है. यह आने वाले संकटों की ओर इशारा करता है. इसके अलावा यह घर में बढ़ रही नेगेटिव एनर्जी का भी संकेत देता है. 

सपने में बिल्ली का घर में आकर रोना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बिल्ली का रोना भी बहुत अशुभ माना गया है. किसी शुभ काम को करने से पहले बिल्ली का रोना इस बात की ओर इशारा करता है कि उस काम में आगे परेशानियां आने वाली हैं. यह अशुभ संकेत देता है. वहीं, लगातार कई दिनों तक बिल्ली का रोना या रास्ता काटना आने वाले समय में किसी समस्या की ओर इशारा करता है. घर में अचानक काली बिल्ली का आकर रोना पारिवारिक रिश्तों में कलह का संकेत होता है.  

सपने में बिल्ली का दूध पीना   
स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में बिल्ली का दूध पीना घर में दरिद्रता का वास होता है. घर में रखा दूध अगर बिल्ली चट कर जाती है, तो धन की हानि का संकेत है. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bharat इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर लें.)

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़