UK News: लंदन में तलवार से लोगों पर हमला, 13 वर्षीय लड़के की मौत, 2 पुलिसकर्मी समेत 4 घायल
Advertisement
trendingNow12229433

UK News: लंदन में तलवार से लोगों पर हमला, 13 वर्षीय लड़के की मौत, 2 पुलिसकर्मी समेत 4 घायल

London Talwar Attack: लंदन में एक व्यक्ति ने तलवार से लोगों पर हमला कर दिया. इस हमले में एक लड़के की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए.

 

संदिग्ध आरोपी

UK News in Hindi: फ्रांस समेत कई यूरोपीय देशों में लोन वुल्फ अटैक के मामले तो अक्सर चर्चा में आते ही रहते हैं. मंगलवार को इसका शिकार ब्रिटेन भी हो गया. एक हमलावर ने तलवार से ताबड़तोड़ हमला करके 4 लोगों को घायल कर दिया, जबकि 13 साल के एक लड़के की हत्या कर दी. गंभीर रूप से घायल होने वालों में 2 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उससे पूछताछ कर वारदात की वजह जानने की कोशिश की जा रही है. 

मंगलवार को उत्तर-पूर्व लंदन के हैनॉल्ट में हुई घटना

लंदन पुलिस के मुताबिक लोन वुल्फ अटैक की यह घटना मंगलवार को उत्तर-पूर्व लंदन के हैनॉल्ट में हुई. पुलिस के डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि नागरिकों और पुलिस अधिकारियों पर हमले के आरोप में तलवार से लैस एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. हमले में 13 वर्षीय एक लड़के की मौत हो गई. 

डिप्टी असिस्टेंट कमिश्नर ने बताया कि हमें सुबह 7 बजे से कुछ देर पहले फोन किया गया कि थुरलो गार्डन क्षेत्र के एक घर में एक वाहन घुसा हुआ है. ऐसी खबरें थीं कि लोगों को चाकू मारा गया है. इसके बाद पुलिस और अन्य इमरजेंसी सेवाओं को मौके पर भेजा गया. जिसके बाद तलवार के साथ एक व्यक्ति (36) को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने कहा कि यह घटना आतंकवाद से संबंधित नहीं लगती है. 

तलवार से लोगों पर हमला, एक की मौत

लोगों पर तलवार से हमला करने की इस घटना के असत्यापित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इनमें एक व्यक्ति तलवार लिए हुए हैनॉल्ट में स्थान के पास घरों की ओर आता हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि आज सुबह हमला वास्तव में कहां हुआ. ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के अनुसार, क्षेत्र में पुलिस जांच के कारण हैनॉल्ट भूमिगत स्टेशन को बंद कर दिया गया.

लंदन के मेयर सादिक खान ने बीबीसी को बताया, 'आज सुबह हैनॉल्ट से आई खबर से मैं बिल्कुल टूट गया हूं. मैं पुलिस कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में हूं. एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और इलाके को सुरक्षित कर दिया गया है.'

पीएम सुनक ने घटना पर दी प्रतिक्रिया

पीएम ऋषि सुनक ने भी घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, 'मैं आपातकालीन सेवाओं को उनकी निरंतर प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं. हमारी सड़कों पर ऐसी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. मैं तुरंत रिस्पॉन्स के लिए अपनी इमरजेंसी टीमों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने जबरदस्त बहादुरी का काम किया.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news