UK Royal Family Photo: ब्रिटिश शाही परिवार की एक और तस्वीर पर विवाद, इंटरनेशनल फोटो एजेंसी ने किया ये खुलासा
Advertisement
trendingNow12165324

UK Royal Family Photo: ब्रिटिश शाही परिवार की एक और तस्वीर पर विवाद, इंटरनेशनल फोटो एजेंसी ने किया ये खुलासा

UK Royal Family Photo Controversy: यह फोटो अगस्त 2022 में बाल्मोरल में खींची गई थी.  इसमें महारानी एलिजाबेथ को उसके पोते-पोतियों और परपोते-पोतियों से घिरा हुआ दिखाया गया है.

UK Royal Family Photo: ब्रिटिश शाही परिवार की एक और तस्वीर पर विवाद, इंटरनेशनल फोटो एजेंसी ने किया ये खुलासा

UK News: केट मिडलटन (Kate Middleton) की मदर्स डे पर पोस्ट की गई एक तस्वीर पर मचे हंगामे के बाद, शाही परिवार के सदस्यों की एक और तस्वीर विवादों के घेरे में आ गई है. इस तस्वीर को भी केट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पिछले साल 21 अप्रैल को शेयर किया था.   तस्वीर को लेकर एक ग्लोबल फोटो एजेंसी ने खुलासा किया कि इसे डिजिटली एडिट किया गया है.

गेटी इमेजेज (Getty Images), ने कहा प्रिंस एंड प्रिंसेस ऑफ वेल्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीर को 'डिजिटल रूप से उन्नत' किया गया है.

2022 में खींची गई थी तस्वीर
यह फोटो अगस्त 2022 में बाल्मोरल में खींची गई थी. बकिंघम पैलेस ने पिछले साल दिवंगत रानी के 97वें जन्मदिन के मौके पर इसे जारी किया था. इसमें एलिजाबेथ को उसके पोते-पोतियों और परपोते-पोतियों से घिरा हुआ दिखाया गया है.

फोटो में पोते-पोतियों से घिरी हैं महारानी
फोटो में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय को उनके पोते-पोतियों और पर-पोतियों से घिरा हुआ दिखाया गया है, जिनमें लेडी लुईस माउंटबेटन-विंडसर और जेम्स, अर्ल ऑफ वेसेक्स, लीना टिंडल, प्रिंस जॉर्ज और प्रिंसेस चार्लोट, इस्ला फिलिप्स, प्रिंस लुइस, मिया टिंडल, बेबी लुकास टिंडल और सवाना फिलिप्स शामिल हैं.

द गार्डियन के मुताबिक गेटी के एक प्रवक्ता ने कहा, 'गेटी इमेजेज ने तस्वीर की जांच की है और उस पर एक एडिटर नोट डाला है, जिसमें कहा गया है कि इमेज को डिजिटल रूप से बढ़ाया गया है.'

केट द्वारा शेयर की गई एक और फोटो पर उठा था विवाद
हाल ही में मदर्स डे के पर पोस्ट की गई वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन की एक और तस्वीर पर विवाद खड़े हो गया था. पांच अंतरराष्ट्रीय फोटो एजेंसियों ने इसे वापस लेने के लिए तथाकथित 'किल' नोटिस जारी किए. इस पूरे घटनाक्रम ने कई अटकलों और अफवाहों को जन्म दिया.

केट ने इस तस्वीर को लेकर 11 मार्च को एक्स पर माफी मांगते हुए लिखा, 'कई शौकिया फोटोग्राफरों की तरह, मैं कभी-कभी एडिटिंग के साथ प्रयोग करती हूं. कल हमारे द्वारा शेयर की गई फैमिली तस्वीर के कारण हुए किसी भी भ्रम के लिए मैं खेद व्यक्त करना चाहती हूं.'

बता दें दरअसल, जनवरी 2024 में केट के पेट की सर्जरी हुई जिसके बाद से वो लंबे समय तक सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आई थी. उन्हें लेकर कई तरह की अटकलों का दौर लगातार जारी है. 

TAGS

Trending news