Canada में भीषण सड़क हादसे में 15 सीनियर सिटिजंस की मौत, PM ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow11739782

Canada में भीषण सड़क हादसे में 15 सीनियर सिटिजंस की मौत, PM ने जताया दुख

Canada में एक सड़क हादसे में कम से कम 15 लोगों की जान चली गई. स्थानीय अधिकारियों ने ये जानकारी दी. घटना गुरुवार दोपहर की है जब एक ट्रक वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही बस से टकरा गया.   

 

Canada में भीषण सड़क हादसे में 15 सीनियर सिटिजंस की मौत, PM ने जताया दुख

Tragic road accident in Canada: कनाडा के मैनिटोबा में एक सड़क हादसे में कम से कम 15 लोगों की जान चली गई. स्थानीय अधिकारियों ने ये जानकारी दी. घटना गुरुवार दोपहर की है जब एक ट्रक वरिष्ठ नागरिकों को ले जा रही बस से टकरा गया. 

रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस अधिकारी रॉब लैसन के अनुसार, बस कारबेरी के पास एक कैसीनो के रास्ते में थी, राजमार्ग 5 पर दक्षिण की यात्रा कर रही थी, जबकि सेमीट्रेलर राजमार्ग 1 पर पूर्व की ओर जा रहा था. टक्कर कारबेरी के उत्तर में दो राजमार्गों के चौराहे पर हुई, जो विन्निपेग से लगभग 170 किलोमीटर (105 मील) पश्चिम में है.

लैसन ने कहा कि यह तुरंत स्पष्ट हो गया था कि यह एक ऐसी स्थिति थी जिसमें कई लोग हताहत हुए थे. 15 लोगों की मौत के अलावा, 10 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें दोनों वाहनों के चालक भी शामिल हैं. हादसे की सूचना मिलने के बाद बारह एंबुलेंस और एक एयर एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना हुई.

एक्यूट हेल्थ सर्विसेज के कार्यकारी निदेशक जेनिफर कॉम्पस्टी ने इस जानकारी की पुष्टि की. लैसन ने व्यक्त किया कि मैनिटोबा की सड़कों पर इस तरह की दुर्घटना अभूतपूर्व है. आरसीएमपी के सहायक आयुक्त रॉब हिल के अनुसार, बस में अधिकांश यात्री दाउफिन के आसपास के बुजुर्ग निवासी थे. गुरुवार शाम तक, पीड़ितों के परिवारों को सूचित नहीं किया गया था.

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने ट्विटर पर एक बयान में अपनी संवेदना व्यक्त की. ट्रूडो ने लिखा, कारबेरी, मैनिटोबा से खबर अविश्वसनीय रूप से दुखद है. मैं उन लोगों के प्रति अपनी गहरी संवेदना भेज रहा हूं जिन्होंने आज अपने प्रियजनों को खो दिया है. मैं उस दर्द की कल्पना नहीं कर सकता जो प्रभावित लोग महसूस कर रहे हैं - लेकिन कनाडाई यहां आपके साथ हैं. कारबेरी के मेयर रे मुइरहेड ने कहा कि नगर परिषद सदमे में है. हम इस दुखद घटना से प्रभावित हुए लोगों के साथ हैं. 

जरूर पढ़ें...

Tejashwi Yadav को अपने ही क्षेत्र में विरोध का करना पड़ा सामना, लोगों ने लगाए मोदी-मोदी के नारे
उखड़ गए पेड़, गुल हो गई बिजली, 23 जानवरों की मौत...महातूफान बिपरजॉय से जुड़े ये हैं बड़े अपडेट

 

  

Trending news