घर में रहती हैं आत्माएं, रात में बेड पर भी होती हैं मौजूद, ब्रिटेन के कपल ने किए हैरान करने वाले दावे
Advertisement
trendingNow11810951

घर में रहती हैं आत्माएं, रात में बेड पर भी होती हैं मौजूद, ब्रिटेन के कपल ने किए हैरान करने वाले दावे

UK News: 68 साल के डेविड ड्रू जेन और 59 साल की जेन ड्रू का कहना है कि जब इनका रिश्ता शुरू हुआ था, तब भी कई आत्माएं इनसे मिलने आई थीं. डेविड कहते हैं कि उन्हें बचपन से ही भूत दिखते हैं. 

घर में रहती हैं आत्माएं, रात में बेड पर भी होती हैं मौजूद, ब्रिटेन के कपल ने किए हैरान करने वाले दावे

World News in Hindi: भूत-प्रेतों के अस्तित्व का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है. लेकिन इसेक बावजूद दुनिया भर में बड़ी संख्या में लोग इन पर यकीन करते हैं. कई लोगों ने ऐसे दावे किए हैं कि उन्होंने आत्मओं या भूतों को देखा है. ब्रिटेन के एक कपल ने भी ऐसे ही हैरान करने वाले दावे किए हैं. पति-पत्नी का दावा है कि इनके घर में कई आत्माएं रहती है. मिरर यूके की रिपोर्ट के मुताबिक 68 साल के डेविड ड्रू जेन और 59 साल की जेन ड्रू का कहना है कि जब इनका रिश्ता शुरू हुआ था, तब भी कई आत्माएं इनसे मिलने आई थीं.

डेविड लंबे समय से Psychic Medium यानी भूतों को देखने और उनसे बातें करने का काम करते हैं. वह अब व्हीलचेयर पर हैं. पत्नी जेन ही उनकी देखभाल करती है.

बचपन से ही दिखाई देते थे भूत
डेविड दावा करते हैं कि बचपन से ही उन्हें भूत दिखाई देते हैं और तब उन्हें इसमें कुछ भी अलग नहीं लगता था क्योंकि वह समझते थे कि ये सब को दिखते होंगे. उनका कहना है कि उन्हें अपने रिश्तेदारों के भूत कभी नहीं दिखे लेकिन 1979 में अपनी मां को उनकी मौत के तुरंत बाद देखा था और इसके बाद फिर कभी नहीं देखा. उन्होंने यह भी कहा कि जब उनकी पत्नी की मां गुजरीं तो नौ महीने बाद वह भी उन्हें दिखाई दीं.

जेन ने कहा उन्हें दिखती हैं मां और दादी की आत्माएं
जेन के दावे भी कम हैरान करने वाले नहीं है. वह बताती हैं कि कभी कभी लाउंज से गुजरते वक्त उन्हें अपनी मां और दादी बैठे हुए दिखती हैं. उनका कहना है कि उनके पिता डेविड को नजर आते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक बार हुआ करता था और डेविड कभी-कभी मेरे पिता को बार के पीछे भी देखते थे.'

जेन का कहना है कि उन्हें अपने रात में अपने बिस्तर पर भी किसी की मौजूदगी महसूस होती है.उन्होंने कहा, 'हम बिस्तर पर होते हैं और बिस्तर नीचे की तरफ झुकता हुआ महसूस होने लगता है.' जेन कहती है कि डेविड को इससे फर्क नहीं पड़ता और वह आराम से सोते हैं. उन्होंने कहा, 'कभी-कभी मुझे यह महसूस होता है कि जैसे बिस्तर पर कोई कूद रहा है.

Trending news