AI-क्रिएटिड होलोग्राम से शादी करने जा रही है ये आर्टिस्ट, मानव इतिहास का पहला हाइब्रिड कपल
Advertisement
trendingNow12109625

AI-क्रिएटिड होलोग्राम से शादी करने जा रही है ये आर्टिस्ट, मानव इतिहास का पहला हाइब्रिड कपल

AI-Created Hologram: एलिसिया फ्रैमिस एआई-जनरेटेड डिजिटल यूनिट से शादी करने वाली पहली महिला बनने जा रही है. उन्होंने अपनी शादी के लिए जगह भी बुक कर ली है. 

AI-क्रिएटिड होलोग्राम से शादी करने जा रही है ये आर्टिस्ट, मानव इतिहास का पहला हाइब्रिड कपल

First Hybrid Couple: क्या आपने मानव-रोबोट संबंधों पर बनी कोई फिल्म देखी है. अगर जवाब हां है तो यह खबर आपको किसी साइंस फिक्शन मूवी की याद दिलाएगी. दरअसल स्पेन बेस्ड परफॉर्मिंग आर्टिस्ट, एलिसिया फ्रैमिस (Alicia Framis) एक एआई-जनरेटेड होलोग्राम (AI-Generated Hologram) से शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार है. फ्रैमिस का भावी पति होलोग्राफिक तकनीक (Holographic Technology) और मशीन लर्निंग के साथ बनाई गई एक डिजिटल यूनिट है.

फ्रैमिस एआई-जनरेटेड डिजिटल यूनिट से शादी करने वाली पहली महिला बनने जा रही है. फ्रैमिस ने अपनी शादी के लिए पहले से ही जगह बुक कर ली है और अब वह अपनी शादी की ड्रेस भी डिजाइन कर रही है.

फ्रैमिस के अनुसार, उनके होने वाले पति का नाम AILex है जिसे उनके पिछले पार्टनर्स की प्रोफाइल की मदद से बनाया गया है.

हाइब्रिड कपल प्रोजेक्ट
फ्रैमिस की शादी रोमांटिक नहीं है, बल्कि हाइब्रिड कपल नामक उसके नए प्रोजेक्ट का हिस्सा है, जिसमें वह एआई के युग में प्यार, अंतरंगता और पहचान की सीमाओं के साथ प्रयोग करना चाहती है.

फ्रैमिस के मुताबिक, 'मैं एक आर्टिस्टिक डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहती हूं जिसमें ड्राइंग, अन्य महिलाओं के साथ इंटरव्यू, बॉडी, रोमांटिक सपनों, घरेलू स्थितियों और मेरे पार्टनर के दैनिक जीवन के बारे में रेखाचित्र शामिल हों. मैं यह जानना चाहती हूं कि होलोग्राम को अपनी डेली लाइफ में कैसे शामिल किया जाए.'

होलोग्राफिक पार्टनर के साथ शेयर की कई फोटोज
अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर, फ्रैमिस ने तस्वीरों की एक सीरीज शेयर साझा की, जिसमें वह अपने होलोग्राफिक पार्टनर के साथ खाना पकाने और भोजन जैसी दैनिक गतिविधियों में शामिल होती नजर आ रही हैं. फ्रैमिस 2024 की गर्मियों में रॉटरडैम में AILEx से शादी करेंगी.

फ्रैमिस एक व्यक्तिगत अनुभव का हवाला देते हुए कहती हैं, 'मेरी दोस्त एक विधवा है और कोई दूसरा शख्स उसके पति की जगह ले पाएगा यह बहुत मुश्किल है. एआई और मानव साथी उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं जिन्हें किसी के साथ की ज़रूरत है.'

Trending news