Rishi Sunak News: ऋषि सुनक के इन जूतों ने ब्रिटेन में क्यों मचा दिया बवाल?
Advertisement
trendingNow12199177

Rishi Sunak News: ऋषि सुनक के इन जूतों ने ब्रिटेन में क्यों मचा दिया बवाल?

Rishi Sunak Adidas Sambas Sneakers: यूके पीएम ऋषि सुनक एक इंटरव्यू के दौरान, $100 कीमत वाले स्नीकर्स पहने दिखे. वह ब्रिटिश इतिहास के सबसे अमीर प्रधानमंत्री हैं. उनके ऐसे जूते पहनने की ब्रिटेन में तीखी आलोचना हो रही है.

Rishi Sunak News: ऋषि सुनक के इन जूतों ने ब्रिटेन में क्यों मचा दिया बवाल?

Rishi Sunak Sneakers: जूतों के चक्कर में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की बड़ी फजीहत हो रही है. एक इंटरव्यू में ब्रिटिश पीएम Adidas Samba sneakers पहने नजर आए. उसके बाद, सोशल साइट्स और ब्रिटिश मीडिया में इन जूतों की बड़ी चर्चा है. सुनक का वीडियो अपनी सरकार की नीतियां समझाने के लिए था, मगर सारा ध्यान उनके जूते बटोर ले गए. ये जूते ब्रिटेन में बड़े आम हैं. करीब ₹8,000 से 12,000 रुपये की रेंज में मिल जाते हैं. लेकिन शायद सुनक की वजह से इन जूतों का मार्केट थोड़ा डाउन हो जाए. लोगों ने तो Adidas Samba sneakers के खात्मे की भविष्यवाणी तक कर डाली है. सुनक के Adidas Samba sneakers पहनने को कुछ लोग उनका 'ढोंग' करार दे रहे हैं. दरअसल, सुनक यूनाइटेड किंगडम के इतिहास में सबसे अमीर प्रधानमंत्री हैं. ऐसे में उनका महज 100 डॉलर कीमत वाले जूते पहनना लोगों के गले नहीं उतर रहा. ब्रिटिश GQ ने लिखा कि सुनक के इन जूतों ने नजर आते ही उन्होंने अपना 'कूल स्टेटस' खो दिया. ऋषि सुनक पर 'नॉर्मल' दिखने की कोशिश के आरोप लग रहे हैं. सुनक भले ही एडिडास सांबा स्नीकर्स पहनकर घिर गए हों, लेकिन बराक ओबामा और कमला हैरिस जैसों ने जब ये जूते पहने थे तो उनकी बड़ी तारीफ हुई थी.

'ऋषि सुनक ने सबके लिए इन जूतों को बर्बाद कर दिया'

ब्रिटिश पीएम अपने आवास, 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर एक इंटरव्यू में अपनी सरकार की टैक्स नीतियों को प्रमोट कर रहे थे. इसका वीडियो पिछले गुरुवार को जारी किया गया. देखने वालों का ध्‍यान सुनक के जूतों पर गया. शर्ट-ट्राउजर के साथ सुनक ने झक सफेद स्नीकर्स पहन रखे थे. ऐसा लग रहा था कि एकदम नए हैं. सुनक के जूते देखकर X (पहले ट्विटर) पर एक यूजर ने लिखा, 'इसकी कोई माफी नहीं हो सकती.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'ऋषि सुनक के सांबा पहनने की वजह नॉर्मल दिखने के सिवाय और कुछ नहीं है.' ब्रिटिश मीडिया में भी सुनक घिरे हुए हैं. GQ मैगजीन ने लिखा कि 'खुद को युवा और आकर्षक पेश करने की कोशिश में, सुनक ने एक कूल स्नीकर को सभी के लिए बर्बाद कर दिया.' एक पत्रकार ने लिखा कि 'इस मुश्किल घड़ी में एडिडास कम्युनिटी के बारे में सोच रहा हूं.' डेली मेल ने भी लिखा कि 'यह नॉर्मल दिखने की कोशिश' थी.

Adidas Sambas को 1950 के दशक में लॉन्च किया था. तीन धारियों वाले ये स्नीकर्स काफी मशहूर हैं. आम लोगों से लेकर रिहाना, हैरी स्टाइल्स, बेला हदीद जैसे सेलिब्रिटीज इनके दीवाने हैं. यूके में भी इनकी खूब बिक्री होती है. इवनिंग स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के अनुसार, लंदन में हर कोई ये जूते पहनता है.

वो कंट्रोवर्सी, जिसके बाद ब्र‍िट‍िश पीएम की पत्‍नी अक्षता को बंद करनी पड़ी कंपनी

क्यों इतनी फजीहत उठा रहे सुनक?

सुनक ब्रिटिश इतिहास के सबसे अमीर पीएम हैं. पिछले साल सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति की अनुमानित संपत्ति लगभग £529 मिलियन आंकी गई थी. एक बार उन्होंने कहा था कि उनका कोई भी दोस्त वर्किंग क्लास से नहीं है. सांसद रहते हुए वह एक बार कॉन्टैक्टलेस कार्ड का इस्तेमाल तक नहीं कर पाए थे. इसी वजह से महज 100 डॉलर कीमत वाले स्नीकर्स पहनने पर सुनक घिर गए हैं. यह विवाद सुनक के लिए अच्छा संकेत नहीं है. उनकी और कंजरवेटिव पार्टी की लोकप्रियता लगातार गिर रही है. आम चुनाव से पहले सुनक की लोकप्रियता सबसे निचले पायदान पर जा पहुंची है.

ये भी देखे

Trending news