PM Narendra Modi USA Visit 2023: वॉशिंगटन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के सैकड़ों लोगों ने किया स्वागत; आज रहेगा व्यस्त कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow11748262

PM Narendra Modi USA Visit 2023: वॉशिंगटन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के सैकड़ों लोगों ने किया स्वागत; आज रहेगा व्यस्त कार्यक्रम

PM Narendra Modi USA Visit 2023 Updates: पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका के पहले राजकीय दौरे का जबरदस्त असर देखा जा रहा है. इस दौरे से न केवल अमेरिकी प्रशासन उत्साहित है बल्कि यूएस में बसे भारतीय समुदाय में भी खुशी की लहर देखी जा रही है. 

PM Narendra Modi USA Visit 2023: वॉशिंगटन पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी, भारतीय समुदाय के सैकड़ों लोगों ने किया स्वागत; आज रहेगा व्यस्त कार्यक्रम

PM Narendra Modi USA Visit 2023 Latest Updates: अपने 4 दिवसीय राजकीय दौरे पर अमेरिका गए पीएम नरेंद्र मोदी अब न्यूयार्क के बाद वॉशिंगटन पहुंच गए हैं. जहां ज्वाइंट बेस एंड्रयूज एयरपोर्ट पर झमाझम बारिश के बीच उनका स्वागत किया गया. पीएम मोदी ने बारिश में भीगते हुए एयरपोर्ट पर गॉर्ड ऑफ ऑनर लिया. इस मौके पर दोनों देशों के राष्ट्रगान की धुन बजाई गई. जब यह धुन बजाई जा रही थी तो अमेरिकी सैनिक दोनों देशों का ध्वज संभाले हुए थे. 

भारतीय समुदाय के लोगों ने किया स्वागत

एयरपोर्ट के बाहर हजारों की तादाद में मौजूद भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोर-शोर से स्वागत किया. इस दौरान वे तरह-तरह के गीत गाकर और डांस के जरिए पीएम के आगमन पर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे. उनके वॉशिंगटन पहुंचने के साथ ही राजकीय दौरा शुरू हो गया है. उनका वॉशिंगटन दौरा बहुत व्यस्त रहने वाला है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) और उनकी पत्नी जिल बाइडेन उनका व्हाइट हाउस में आधिकारिक स्वागत करेंगे. इसके बाद दोनों की निजी बातचीत होगी. अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी की ओर से पीएम मोदी (Narendra Modi) के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया जाएगा. 

कई बड़ी कंपनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात

इस दौरे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. इसके साथ ही वे अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को भी संबोधित करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वॉशिंगटन में नेशनल साइंस फाउंडेशन के कौशल कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. वे जिल बाइडन के साथ नेशनल साइंस फाउंडेशन का दौरा भी करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रीडम प्लाजा में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखने भी जाएंगे. वे अमेरिकी कारोबारियों के साथ बैठक भी करेंगे, जिसमें यूएस की कई बड़ी कंपनियों के सीईओ और मालिक शामिल होंगे. 

पीएम मोदी के दौरे से अमेरिकी प्रशासन उत्साहित

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के यूएस दौरे (PM Narendra Modi USA Visit 2023) से जहां अमेरिकी प्रशासन उत्साहित है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस दौरे को खासा अहम बताया है. उन्होंने कहा कि उन्हें राष्ट्रपति जो बाइडेन से कई बार मिलने का अवसर मिला है. इस दौरान दोनों की आपसी और वैश्विक मामलों में समझ मजबूत हुई है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनके इस दौरे में अमेरिका के वरिष्ठ नेताओं के साथ जी-20, क्वाड और IPEF में सहयोग मजबूत करने पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि इस दौरे के बाद दोनों देशों की साझेदारी और मजबूत होने जा रही है. 

Trending news