आखिरी जंग छिड़ गई है... POK के लोगों में दिखने लगी यलगार-गुस्सा-तड़प और बदले की आग
Advertisement
trendingNow12244273

आखिरी जंग छिड़ गई है... POK के लोगों में दिखने लगी यलगार-गुस्सा-तड़प और बदले की आग

Pok Protest: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बगावत के सुर तेज हो गए हैं. पीओके की जनता अब पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठा रही है. आपको याद होगा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके पर बड़ा बयान दिया था कि बिना युद्ध किये भी पीओके को जीता जा सकता है.

आखिरी जंग छिड़ गई है... POK के लोगों में दिखने लगी यलगार-गुस्सा-तड़प और बदले की आग

Pok Protest: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में बगावत के सुर तेज हो गए हैं. पीओके की जनता अब पाकिस्तान के अत्याचार के खिलाफ आवाज उठा रही है. आपको याद होगा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीओके पर बड़ा बयान दिया था कि बिना युद्ध किये भी पीओके को जीता जा सकता है. इस समय पीओके उसी मोड़ पर है. जनता ने पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ जंग का खुल्लम खुल्ला ऐलान कर दिया है. शनिवार को उसका टेस्ट भी सारी दुनिया ने देख लिया. पीओके के लोगों ने दिखा दिया कि पीओके अब पाकिस्तान के पास ज्यादा देर नहीं रहने वाला.

पीओके में छिड़ गई आखिरी जंग

पीओके की हालिया तस्वीरें बयां कर रही हैं कि बांग्लादेश की तरह पीओके भी  पाकिस्तान के हाथ से जाने वाला है. और देखिए तो चौथे दौर में कश्मीर में 13 मई को मतदान होना है. उससे ठीक पहले पीओके की जनता भारत की लोकतांत्रिक प्रकिया को देखकर पाकिस्तान के खिलाफ गुस्से से और ज्यादा उबल गई है. यानी इसे पाकिस्तान से पीओके जाने का ट्रेलर माना जा सकता है.

पीओके में शहबाज को भेजनी पड़ी सेना

पाकिस्तानी सेना और सरकार के जुल्म के खिलाफ पीओके में ज्वाइंट अवामी एक्शन कमेटी ने लॉन्ग मार्च बुलाया. इस मार्च को हर पार्टी ने समर्थन दे रखा था. मार्च को रोकने के लिए शहबाज सरकार ने पीओके को सेना से पाट दिया था. लेकिन फिर भी लोग तय वक्त पर सड़कों पर निकले तो दमनकारी सेना ने हवा में गोलियां चलाकर डराया. लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने.. मीरपुर, मुज़फ्फराबाद, ददयाल, तत्तापानी, सुधनोती में प्रदर्शनकारियों से सीधा टकराव हुआ. एक तरफ़ से पथराव, दूसरी तरफ़ से आंसू गैस के गोले चले. कई घायल हुए, 70 से ज्यादा लोग गिरफ्तार कर लिये गए.

पीओके के लोग सड़क पर

भारत में मिलने की ख्वाहिश लिये पीओके के लोग फिलहाल महंगी बिजली, महंगे आटे, जबरदस्त टैक्स और सेना की ज्यादतियों के वजह से सड़क पर हैं. पीओके के लोग सीधे तौर पर कह रहे हैं कि हमें पाकिस्तान की हुकूमत नहीं चाहिए. गुस्सा इस बात का भी है कि पीओके में कब किसको पाकिस्तानी सेना छापा मारकर उठा ले जाए, गायब कर दे.. कुछ पता नहीं. पीओके की जनता शायद अपने सब्र का इम्तिहान दे चुकी है और अब सब्र का बांध दरक रहा है. जिस दिन ये बांध टूटा... पीओके हमारे जम्मू कश्मीर में वापस आ जाएगा, बस जरा सा इंतजार है.

पाकिस्तान को पीओके चाहिए..

पाकिस्तान को पीओके चाहिए... वो भी तब जब वो गले तक क़र्ज़ में डूबा है. उसके  लोग दाने-दाने को मोहताज हैं. बाजार से आटा गेहूं राशन सब गायब है. पाकिस्तान को बार-बार दूसरे देशों के सामने हाथ फैलाना पड़ रहा है. सोचिए जो खुद मोहताज हो, वो पीओके का पेट कैसे भरेगा. ये एक और बड़ा कारण है कि अब पीओके ज्यादा दिन पाकिस्तान में नहीं रहने वाला.

TAGS

Trending news