Moscow Mass Shooting: शमसुद्दीन फरीदुन ने मात्र 4 लाख रुपये के लिए रूस में बिछा दी लाशें, बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow12172078

Moscow Mass Shooting: शमसुद्दीन फरीदुन ने मात्र 4 लाख रुपये के लिए रूस में बिछा दी लाशें, बड़ा खुलासा

Mass Shooting In Russia: मॉस्को में इतनी भयंक घटना को अंजाम क्यों दिया गया? हमलावरों को ऐसा क्या लालच था, उनको कितने पैसे दिए जाने का वादा था, ये खुलासा हो चुका है.

Moscow Mass Shooting: शमसुद्दीन फरीदुन ने मात्र 4 लाख रुपये के लिए रूस में बिछा दी लाशें, बड़ा खुलासा

Moscow Mass Shooting Udpates: मॉस्को (Moscow) की घटना के बाद रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) गुस्से में हैं और बदला लेने की बात कह रहे हैं. मॉस्को के क्रोकस सिटी हॉल में हुए हमले में मरने वालों की संख्या 143 तक पहुंच गई है. जबकि 145 लोग अभी भी घायल बताए जा रहे हैं. हमले की जांच कर रही रूसी एजेंसियों ने अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आखिर किस वजह से ये हमलावर इस तरह के भयानक अटैक के लिए तैयार हो गए थे.

ये भी पढ़ें- मॉस्को से भी भयानक हमला भारत में हुआ था, 16 साल पहले वाला डरावना मंजर आया याद

मॉस्को में हमले का जिम्मेदार कौन?

दरअसल, मॉस्को में हुए हमले के लिए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को जिम्मेदार बताया है. पुतिन ने कहा कि हमले के बाद आतंकी यूक्रेन भागने की फिराक में थे और आतंकियों से जुड़े कई अहम सबूत उनके हाथ लगे हैं. पुतिन ने बताया कि हमले में शामिल सभी 4 आतंकी, जिन्होंने लोगों को मारा, पकड़ लिए गए हैं. आतंकी छिपने के लिए यूक्रेन की तरफ जा रहे थे, यूक्रेन की तरफ से उनके लिए बॉर्डर पार करने का रास्ता तैयार किया गया था.

ये भी पढ़ें- खतरा दिखा तो परमाणु हमले में जरा भी देरी नहीं करेंगे..अचानक US पर क्यों भड़के पुतिन?

पुतिन ने दी बदला लेने की धमकी

पुतिन ने हमले पर दुख जताते हुए कहा कि ये हमला मॉस्को पर नहीं पूरे रूस पर है. और आतंकियों से जुड़े कई अहम सबूत भी उनके हाथ लगे हैं. पुतिन ने कहा कि मॉस्को में हमला करने वाले आतंकियों के सभी मददगारों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

ये भी पढ़ें- नया नहीं ISIS से पुराना है हिसाब, मुस्लिम देशों के दोस्त रूस पर चरमपंथियों ने क्यों किया हमला

हमलावर ने कबूला गुनाह

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पकड़े गए हमलावरों में एक ने पूछताछ में कबूल किया कि हां उसने लोगों को मारा है. उसने अपनी पैदाइश 17 सितंबर, 1998 की बताई. जब हमलावर से उसका नाम पूछा गया तो उसने अपना नाम शमसुद्दीन फरीदुन बताया.

महज 4 लाख के लिए सैकड़ों लोगों को मार डाला

इसके बाद हमलावर से पूछा गया कि उसने ऐसा क्यों किया? मासूम लोगों को मौत के घाट क्यों उतार दिया? इस हमलावर शमसुद्दीन फरीदुन ने बताया कि उसने यह सब पैसे के लिए किया. उसमें करीब 5 लाख रूबल यानी करीब साढ़े 4 लाख भारतीय रुपये देने का वादा किया गया था.

फिर हमलावर से पूछा गया कि क्या बीते 4 मार्च को तुम तुर्की में थे. तो उसने हां में जवाब दिया. हमलावर ने ये भी बताया कि उन्हें जानकारी दी गई थी कि हथियार कहां हैं. उन्हें कहां से लेने हैं.

TAGS

Trending news